स्पोर्ट्स डेस्क

प्रखर प्रहरी

दुबईः आईपीएल सीजन तेरह के पहले क्वालिफायर मुकाबले में गुरुवार को मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव के 51,  ईशान किशन के नाबाद 55, और  हार्दिक पांड्या की नाबाद 37 रन की तूफानी पारी की बदौलत मुंबई ने पहले पांच विकेट पर 200 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर  जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी से दिल्ली के 57 रन से पराजित कर दिया।

गत वर्ष की चैम्पियन मुंबई अब अपने पांचवें खिताब को जीतने से महज एक कदम दूर है। इससे पहले मुंबई 2019, 2017, 2015 और 2013 में चैम्पियन बनी थी।  बुमराह ने 14 रन पर चार विकेट और बोल्ट ने नौ रन पर दो विकेट झटके। इसके साथ ही बुमराह ने  इस सत्र में अपने विकेटों की संख्या 27 तक पहुंचा दी और भुवनेश्वर कुमार का एक सत्र में सर्वाधिक 26 विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

हालांकि इस हार के बावजूद दिल्ली के लिए  पहली बार फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद अभी समाप्त नहीं हुई है। दिल्ली अब आठ नवम्बर को होने वाले दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एलिमिनेटर की विजेता टीम से भिड़ेगी और इस मुकाबले को  जीतने वाली टीम 10 नवम्बर को होने वाले फाइनल में मुंबई से टक्कर लेगी।

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम पहले चार ओवर में पृथ्वी शॉ, अजिंक्या रहाणे, शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर को 20 रन तक गंवा दिया था और दिल्ली की हार उस वक्त तय हो गई थी। मार्कस स्टॉयनिस ने 65 रन बनाकर सिर्फ दिल्ली की हार का अंतर कम किया। स्टॉयनिस का इस सत्र का यह तीसरा अर्धशतक था, लेकिन वह मुंबई को जीत दर्ज करने से नहीं रोक सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here