विदेश डेस्क

प्रखर प्रहरी

वाशिंगटनः डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जोए बिडेन तथा उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार भारतीय मूल कमला हैरिस जीत की ओर बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं और अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए बिडेन को अब सिर्फ छह इलेक्टोरल वोटों की जरूरत है।

बिडेन कड़े मुकाबले के बाद मिशीगन और विस्कॉन्सिन प्रांतों में जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं और अब उनके 264 इलेक्टोरल वोट हो चुके हैं। आपको बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति बनने के लिए 270 इलेक्टोरल वोटों की जरूरत होती है। इस तरह से बिडेन को राष्ट्रपति बनने के लिए अब महज छह इलेक्टोरल वोटों की जरूरत हैा

रिपोर्टों के मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार बिडेन नेवादा प्रांत में भी बढ़त बनाए हुए हैं, जिससे उनकी व्हाइट हाउस में पहुंचने की राह आसान हो सकती है। राष्ट्रपति चुनाव के अंतिम नतीजे इस सप्ताह के अंत तक आने की उम्मीद है। बिडेन मिनिसोटा, न्यू हैम्पशायर और एरिजोना में भी आगे चल रहे हैं। वहीं रिपब्लिकन उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प फ्लोरिडा, आइवो, ओहियो, टेक्सास, नाॅर्थ कैरोलिना, पेन्सिल्वेनिया और जार्जिया में बढ़त बनाए हुए हैं। दोनों नेताओं के बीच कांटे की टक्कर चल रही है और दोनों ही अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here