संवाददाता

प्रखर प्रहरी

मुंबईः मुंबई पुलिस ने बुधवार सुबह रिपब्लिक के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उन्हें एक मां और बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में उनके घर से गिरफ्तार किया। पुलिस उन्हें लेकर क्राइम ब्रांच के दफ्तर गई है।

उधर अर्नब ने पुलिस पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। रिपब्लिक टीवी ने अर्नब के घर के लाइव फुटेज भी दिखाए, जिसमें पुलिस और अर्नब के बीच झड़प होती दिख रही है।

क्या हैं आरोप?

अर्नब पर मां और बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। आपको बता दें 2018 में 53 साल के एक इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उसकी मां ने आत्महत्या कर ली थी। इस मामले की जांच सीआईडी की टीम कर रही है। कथित तौर पर अन्वय नाइक के लिखे सुसाइड नोट में कहा गया था कि आरोपियों (अर्नब और दो अन्य) ने उनके 5.40 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया था, इसलिए उन्हें आत्महत्या का कदम उठाना पड़ा। हालांकि रिपब्लिक टीवी ने आरोपों को खारिज कर दिया था।

अन्वय की पत्नी अक्षता ने गत इसी मई में पुलिस पर इस मामले की जांच सही तरीके नहीं करने का आरोप लगाया था। एक्षता ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से न्याय की गुहार लगाई थी। हालांकि, रायगढ़ के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अनिल पारसकर के अनुसार जांच में आरोपियों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले थे। पुलिस ने कोर्ट में रिपोर्ट भी दाखिल कर दी थी। शिकायतकर्ता को इसकी कॉपी भेजी गई, लेकिन उन्होंने इस पर दस्तखत करने से मना कर दिया था। इसके बाद उन्हें रिपोर्ट की कॉपी ईमेल से भेज दी गई।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर तथा केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने अर्बन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई की निंदा की है और इमे मीडिया पर हमला करार दिया है।

जावड़ेकर ट्विटर ट्वीट किया….

Prakash Javadekar
@PrakashJavdekar

मुंबई में प्रेस-पत्रकारिता पर जो हमला हुआ है वह निंदनीय है। यह इमरजेंसी की तरह ही महाराष्ट्र सरकार की कार्यवाही है। हम इसकी भर्त्सना करते हैं।
स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा…
Smriti Z Irani
@smritiirani

Those in the free press who don’t stand up today in support of Arnab, you are now tactically in support of fascism. You may not like him, you may not approve of him,you may despise his very existence but if you stay silent you support suppression. Who speaks if you are next ?
उधर, शिव सेना नेता संजय राउत ने रिपब्लिकन टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि कहा महाराष्ट्र पुलिस कानून का पालन करती है। पुलिस के पास यदि किसी के खिलाफ कोई सबूत है तो वह उस पर कार्रवाई कर सकती है।  उन्होंने कहा कि जब से राज्य में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार आई है किसी के खिलाफ कोई बदले की कार्रवाई नहीं की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here