स्पोर्ट्स डेस्क

प्रखर प्रहरी

शारजाहः आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को शान से प्लेऑफ में जगह बनाई। संदीप शर्मा 34 रन पर तीन विकेट की घातक गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर के नाबाद 85 तथा रिद्धिमान साहा के नाबाद 58 रनों की पारी की बदौलत चोटी की टीम मुंबई इंडियंस को करो या मरो के मुकाबले में 10 विकेट से पराजित कर दिया। हैदराबाद की इस जीत से कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो गई।

पहले हैदराबाद ने मुंबई टीम को 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया और बाद में  17.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 151 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। कप्तान वार्नर ने 58 गेंदों पर नाबाद 85 रन में 10 चौके और एक छक्का जड़ा, जबकि साहा ने 45 गेंदों पर नाबाद 58 रन में सात चौके और एक छक्का लगाए।  इस जीत के साथ ही हैदराबाद के  14 अंक हो गए और उसने प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। हैदराबाद और कोलकाता के एक बराबर 14-14 अंक रहे लेकिन हैदराबाद ने बेहतर नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता को पछाड़ दिया। हैदराबाद का नेट रन रेट प्लस में रहा जबकि कोलकाता का नेट रन रेट माइनस में रहा।

आईपीएल सीजन 13 में मुंबई के 18, दिल्ली के 16, हैदराबाद, बेंगलुरु और कोलकाता के 14-14 अंक तथा पंजाब, चेन्नई और राजस्थान के 12-12 अंक रहे। आईपीएल में पहली बार ऐसा हुआ जब हर टीम ने कम से कम 12 अंकों का आंकड़ा छुआ। इस जीत ने हैदराबाद को तालिका में तीसरे स्थान पर भी पहुंचा दिया। बेंगलुरु की टीम चौथे स्थान पर खिसक गई क्योंकि उसका रन रेट भी माइनस में है। कोलकाता को इस बार पांचवां स्थान मिला। किंग्स इलेवन पंजाब छठे, चेन्नई सुपरकिंग्स सातवें और राजस्थान रॉयल्स आठवें स्थान पर रही।

अब प्लेऑफ में पांच नवम्बर को होने वाले पहले क्वालीफायर में शीर्ष टीम मुंबई का मुकाबला दूसरे नंबर की टीम दिल्ली कैपिटल्स से होगा। इस मैच की विजेता टीम 10 नवम्बर को होने वाले फाइनल में पहुंच जायेगी। छह नवम्बर को होने वाले एलिमिनेटर में हैदराबाद का मुकाबला बेंगलुरु से होगा। क्वालीफायर एक की पराजित टीम का एलिमिनेटर की विजेता टीम के साथ दूसरे क्वालीफायर में आठ नवम्बर को मुकाबला होगा और इस मैच की विजेता टीम फाइनल में पहुंचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here