Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
बाइक प्रेमियों को रोमांचित करने आई डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 एस, कंपनी ने भारत में किया लॉन्च, जानें क्या है खूबियां और कितनी है कीमत?
Subscribe for notification

बाइक प्रेमियों को रोमांचित करने आई डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 एस, कंपनी ने भारत में किया लॉन्च, जानें क्या है खूबियां और कितनी है कीमत?

बिजनेस डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में तहलका मचाने और बाइक प्रेमियों को रोमांचित करने के लिए सुपरबाइक बनाने वाली कंपनी डुकाटी ने डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 एस (Ducati Multistrada 950 S) सड़कों पर उतार दिया है। कंपनी ने बेहतरीन और पावरफुल डिजाइन वाली डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 एस को भारत में 15.49 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस बाइक को रेड कलर में लॉन्च लॉन्च किया है और इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। नई मल्टीस्ट्राडा लुक और डिजाइन के साथ ही फीचर्स के मामले में भी पुरानी मल्टीस्ट्राडा से काफी उन्नत है, जिसकी वजह से इसकी कीमत भी लगभग तीन लाख रुपये ज्यादा रखी गई है।

कंपनी ने ऑल न्यू बीएस6 डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 एस को 937सीसी के बीएस6 (BS6) कंप्लायंट टेस्टास्ट्रेट्टा-एल-ट्वीन (Testastretta L-twin) इंजन के साथ सड़कों पर उतारा है, जो कि 9,0009 आरपीएम (9,000rpm) पर 112 एचपी (113hp) की पावर और 7,750 आरपीएम (7,750rpm) पर  96 एनएम (96Nm) का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी ने इस सुपरबाइक को 6 स्पीड गियरबॉक्स ऑप्शन में लॉन्च किया है।

डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 एस में स्पोर्ट, ट्यूरिंग, अरबन तथा एंडुरो (Sport, Touring, Urban And Enduro)  जैसे चार राइडिंग मोड्स हैं। साथ साथ ही डुकाटी स्काईहूक इवो (Ducati Skyhook Evo) सेमी एक्टिव सस्पेंशन, ट्रैक्शन कंट्रोल, डुकाटी अप/डाउन क्विकशिफ्टर, एबीएस, व्हीकल होल्ड कंट्रोल के साथ ही 5 इंच के टीएफटी डिस्प्ले जैसे फीचर्स भी हैं।

कंपनी ने डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 एस में मल्टीस्ट्राडा 1260 ( Multistrada 1260) तथा मल्टीस्ट्राडा एंडुरो ( Multistrada 1260 Enduro) के डिजाइन को मिक्स किया है। इसके कारण यह बाइक काफी पावरफुल और कंफर्टेबल दिखती है। इस बाइक की फ्यूल टैंक कैपसिटी 20 लीटर की है। भारतीय बाजार में इसकी टक्कर बीएमडब्ल्यू एफ 900 एक्सआर (BMW F 900 XR) और ट्रिम्फ टाइगर 900जीटी (Triumph Tiger 900 GT) जैसी बाइक से होगी, जो कि कीमत के मामले में इससे किफायती है।
Shobha Ojha

Recent Posts

कार प्रेमियों को लुभाने के लिए इसुजु ने D-MAX Ambulance को भारतीय बाजार में उतारा, 14 बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स से लैस

दिल्ली: बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम को बेहतर बनाने की दिशा में सुजुकी इंडिया कदम बढ़ाते हुए भारत में इसुजु डी-मैक्स…

6 hours ago

भारत ने कनाडा के पुलिस अधिकारी को भगोड़े आतंकवादियों की सूची में डाला

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे दिल्लीः भारत और कनाडा के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। दोनों देशों के बीच जारी…

7 hours ago

‘सिर में गोली, कटी हुईं अंगुलियां’, हमास प्रमुख सिनवार के पोस्टमार्टम की चौंकाने वाली रिपोर्ट

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे दिल्लीः इजराइल और हमास के बीच पिछले साल से युद्ध चल रहा। हमास ने सात अक्टूबर…

9 hours ago

गेहूं पर MSP 150 रुपये बढ़ी, दाम 2,425 रुपये क्विंटल, सरसों-तिलहन में 300 रुपये का इजाफा, चना, मसूर, जौ और कुसुम में भी हुई बढ़ोतरी

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे दिल्लीः दीपावली से पहले केंद्र सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने बुधवार…

3 days ago

दीपावली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई का तोहफा, सरकार ने की डीए में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी, जानें अब कितनी मिलेगी सैलरी

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे दिल्लीः केंद्र सरकार ने बुधवार को एक करोड़ से अधिक कर्मचारियों और पेंशनरों को दीपावली से…

3 days ago

उमर अब्दुल्ला बने केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री, जानिए अब्दुल्ला परिवार की पूरी कहानी

श्रीनगरः केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में निर्वाचित नई सरकार का गठन हो गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर…

3 days ago