स्पोर्ट्स डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः आईपीएल में सोमवार को खेले गए अहम मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मात दे दी। अजिंक्या रहाणे के 60 और शिखर धवन ते 54 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने बेंगलुरु को छह विकेट से हरा दिया है। इस तरह से दिल्ली ने प्लेऑफ में दूसरा स्थान हासिल  कर लिया। वहीं बेंगलुरु की टीम हारने के बावजूद बेहतर नेट रन रेट के आधार पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब रही। 

दिल्ली ने कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत पहले बेंगलुरु को 20 ओवर में सात विकेट पर 152 रन पर रोक दिया और फिर  19 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली।  दिल्ली की 14 मैचों में यह आठवीं जीत रही और वह 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया। बेंगलुरु को 14 मैचों में सातवीं हार का सामना करना पड़ा लेकिन नेट रन रेट कोलकाता नाईट राइडर्स से बेहतर रहने के कारण उसने प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लिया।

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तेज गेंदबाजों एनरिच नोर्त्जे ने चार ओवर में 33 रन पर तीन विकेट और कैगिसो रबादा ने 30 रन पर दो विकेट लिए जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर में मात्र 18 रन देकर एक विकेट लिया। बेंगलुरु के लिए ओपनर देवदत्त पडिकल ने 41 गेंदों में पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 50 रन की पारी खेली। एबी डिविलियर्स 21 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों के सहारे 35 रन बनाकर रन आउट हुए। कप्तान विराट कोहली ने 24 गेंदों पर 29 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here