स्पोर्ट डेस्क

प्रखर प्रहरी

अबु धाबीः आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्रस ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से हरा दिया। इस तरह से सीएसके ने जीत से साथ आईपीएल सीजन 13 से विदाई दी। साथ ही पंजाब को भी सीरीज से आउट कर दिया। पंजाब को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना था, लेकिन बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन का उसे खामियाजा भुगतना पड़ा। पंजाब ने दीपक हुड्डा के नाबाद 62 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 153 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, लेकिन यह स्कोर ऐसा नहीं था कि चेन्नई को कोई परेशानी हो पाती। चेन्नई ने गायकवाड के नाबाद अर्धशतक से 18.5 ओवर में एक विकेट पर 154 रन बनाकर मैच जीत लिया।

इस तरह से चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टूर्नामेंट से विजयी विदाई ली।  साथ ही अगले साल होने वाले आईपीएल में भी चेन्नई के लिए खेलने का संकेत दिया। सीएसके ने प्लेऑफ की होड़ से बाहर होने के बाद लगातार तीन जीत हासिल की। चेन्नई ने  बेंगलुरु, कोलकाता और पंजाब को हराया।  टूर्नामेंट में चेन्नई का सफर छह जीत, आठ हार के साथ समाप्त हुआ। वहीं  पंजाब की टीम  भी 14 मैचों में छह जीत, आठ हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई।  पंजाब ने अपने पहले सात मैचों में मात्र एक जीत हासिल की थी। उसके बाद शानदार वापसी करते हुए अगले पांच मैच लगातार जीते, लेकिन जब जरूरत थी तो टीम लगातार दो मैच हारकर प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो गई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके ने 82 रन की शानदार शुरुआत की। फाफ डू प्लेसिस 34 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 48 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर आउट हुए।  इसके बाद रुतुराज गायकवाड ने अंबाटी रायुडू के साथ टीम को नौ विकेट से जीत दिला दी। गायकवाड ने 49 गेंदों पर 62 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने  छह चौके और एक छक्का जड़ा, जबकि रायुडू ने 30 गेंदों पर नाबाद 30 रन में दो चौके लगाए। गायकवाड का यह लगातार तीसरा अर्धशतक था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here