स्पोर्ट डेस्क

प्रखर प्रहरी

शारजाहः आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु खिलाफ शानदार जीत हासिल की। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और जैसन होल्डर की नाबाद 26 रन की तूफानी पारी से  हैदराबाद ने  बेंगलुरु को पांच विकेट से पराजित कर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

एसआरएच ने आरसीबी  पहले 20 ओवर में सात विकेट पर 120 रन के मामूली स्कोर पर रोका और बाद बाद में महज 14.1ओवर में पांच  विकेट पर 121 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।  हैदराबाद की 13 मैचों में यह छठी जीत है और वह 12 अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान से उठकर चौथे स्थान पर पहुंच गया है। दूसरी ओर बेंगलुरु को 13 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा लेकिन वह 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम है, लेकिन उसका रन रेट अब प्लस से माइनस में आ गया है। इस हार के बाद बेंगलुरु के लिए सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाला मुकाबला प्लेऑफ के लिए क्वार्टरफाइनल बन गया है।

एसआएच की इस जीत का श्रेय जाता है उसके गेंदबाजों को जाता है,  जिन्होंने लगातार दबाव बनाये रखते हुए बेंगलुरु के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का सही फैसला किया। संदीप शर्मा ने 20 रन पर दो विकेट, जैसन होल्डर ने 27 रन पर दो विकेट, टी नटराजन ने चार ओवर में मात्र 11 रन पर एक विकेट, शाहबाज नदीम ने 35 रन पर एक विकेट और राशिद खान ने 24 रन पर एक विकेट लेकर बेंगलुरु को मुकाबले में टिकने नहीं दिया।

आरसीबी की तरफ से सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप ने 31 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 31 रन बनाये। एबी डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर 24 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। वाशिंगटन सुंदर ने 18 गेंदों पर 21 रन में दो चौके लगाए। गुरकीरत सिंह मान ने 15 रन बनाने के लिए 24 गेंदें खेलीं। कप्तान विराट कोहली ने निराश किया और सात गेंदों में सात रन बना सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here