स्पोर्ट्स डेस्क

प्रखर प्रहरी

दुबईः आईपीएल में शनिवार को दिल्ली को बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण लगातारा चौथी हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को एकतरफा मुकाबले में नौ विकेट से हरा दिया। इस हार के कारण दिल्ली की प्लेऑफ के लिए मुश्किलें बढ़ गई है। वहीं मुंबई ने नौंवीं जीत के साथ टॉप टू में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है।

पहले मुंबई ने दिल्ली को 20 ओवर में नौ विकेट पर 110 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया।  फिर 14.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाकर नौंवीं जीत हासिल कर ली। आईपीएल सीजन 13 में   मुंबई के 13 मैचों से 18 अंक हो गए हैं और  उसका टॉप टू टीमों में  रहना सुनिश्चित हो गया है। मुंबई के लिए युवा खिलड़ी ईशान किशन ने नाबाद 72 रनों की पारी, जिसके उन्हें  प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। ईशान ने 47 गेंदों पर नाबाद 72 रन की पारी के दौरान आठ चौके और तीन छक्के लगाए।  दिल्ली की पारी में मुंबई के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 21 रन पर तीन विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 17 रन पर तीन विकेट लेकर दिल्ली की कमर तोड़ दी।

दिल्ली की 13 मैचों में यह छठी हार है और उसके खाते में 14 अंक हैं। दिल्ली अभी तीसरे स्थान पर है और उसे प्लेऑफ के लिए सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ होने वाले मुकाबले का इंतजार करना होगा।  इस मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। दिल्ली की टीम पहले ही ओवर में शिखर धवन को गंवाने के बाद मुकाबले में संभल नहीं पाई।  दिल्ली के बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन का आलम यह था कि छह ओवर के पॉवरप्ले में मात्र 22 रन बने थे और 10 ओवर तक टीम का स्कोर 49 रन था। अगले 10 ओवर में भी यही कहानी रही और दिल्ली इन 10 ओवरों में 61 रन ही जोड़ सकी।

दिल्ली की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर ने 29 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 25 रन बनाये जबकि ऋषभ पंत ने 24 गेंदों में दो चौकों के सहारे 21 रन बनाये। ओपनर पृथ्वी शॉ ने 11 गेंदों में दो चौकों के सहारे 10 रन, शिमरॉन हेत्माएर ने आठ गेंदों में एक चौके की मदद से 11 रन, रविचंद्रन अश्विन ने नौ गेंदों में एक छक्के के सहारे 12 रन और कैगिसो रबादा ने सात गेंदों में एक छक्के की मदद से 12 रन बनाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here