Aaj ka Rashifal 30 October 2020: आज दिन शुक्रवार और दिनांक 30 अक्टूबर है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा? किसे मिलेंगी खुशियां और किस राशि वाले को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना?

मेष-आपके लिए परामर्श  है कि आज के दिन थोड़ी सावधानी बरतें। आज अभी स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम ठीक नहीं चल रहा है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप ठीक चल रहे हैं। थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

वृषभ-वृषभ राशि वालों की आर्थिक स्थिति आज के दिन थोड़ी सुदृढ़ होती दिख रही है। शुभ समाचार की प्राप्ति हो रही है। प्रेम और स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें।

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों को आज के दिन राजनीतिक लाभ मिलेगा। कोर्ट-कचहरी में विजय मिलने के संकेत हैं। पैतृक सम्‍पत्ति में इजाफा होगा। स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम मध्‍यम चल रहा है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं।

कर्क-कर्क राशि के जातकों की स्थिति सुधार की ओर अग्रसर होती हुई दिखाई दे रही है। स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर है। प्रेम और व्‍यापार मध्‍यम है लेकिन बदलाव हो रहा है। यह निरंतर आगे लेकर जाएगा। थोड़ा धैर्य के साथ चलें।

सिंह-सिंह राशि वालों की लिए आज के दिन स्थिति मध्‍यम दिखाई दे रही है। स्‍वास्‍थ्‍य नहीं ठीक दिख रहा है। सावधानी बरतें प्रेम की स्थिति अच्‍छी, विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा समय है। व्‍यापारिक स्थिति ठीक हैं।

कन्‍या-आज के दिन आप रोजी-रोजगार में तरक्‍की करते दिख रहे हैं। व्‍यावसायिक लाभ मिल रहा है। नौकरी-चाकरी में स्थिरता आ रही है। किसी नई जगह पर आपको नियुक्ति मिल सकती है। सिर्फ स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें।

तुला-तुला राशि वालों के लिए सलाह है कि  छोटी-छोटी बातों को लेकर पैनिक न हो। स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा मध्‍यम रहेगा लेकिन ज्‍यादा सोचकर परेशान न हों। स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा मध्‍यम, प्रेम अच्‍छा,व्‍यापार धीरे-धीरे चलता रहेगा। पीली वस्‍तु का दान करें।

वृश्चिक-भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है लेकिन भावनाओं में बहकर प्रेम में तू-तू,मैं-मैं कर सकते हैं। बस आज के दिन इस पर ध्‍यान दें। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं।

धनु-धनु राशि के जातक आज के दिन भूमि,भवन,वाहन की खरीदारी पर विचार कर सकते हैं। गृहकलह से बचें। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा, प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप धीरे-धीरे अच्‍छे दिनों की ओर जा रहे हैं। बजरंग बाण का पाठ करें।

मकर-पराक्रमी बने रहेंगे। व्‍यावसायिक लाभ होगा। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से मध्‍यम से बेहतर की ओर बढ़ेंगे लेकिन पहले से बेहतर होने लगा है।

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए परामर्श है कि आज के दिन कुटुम्‍बीजनों से नहीं उलझना है। तू-तू, मैं-मैं से बचें। वाणी पर विराम देकर सोच-समझकर चीजों को बोलें। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक, प्रेम मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही चलेंगे।

मीन-मीन राशि के जातक आज के दिन नायक-नायिका की भांति चमकते हुए दिख रहे हैं।स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम की स्थिति बहुत अच्‍छी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी आप धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here