स्पोर्ट्स डेस्क

प्रखर प्रहरी

दुबईः आईपीएल (IPL)सीजन 13 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की डगर मुश्किल हो गई है। आईपीएल  49वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके  ने गुरुवार को केकेआर को छह विकेट से हरा दिया। चेन्नई की सीजन-13 में यह 5वीं जीत है। कोलकाता को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब अपना अगला मैच जीतना होगा। साथ ही  बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर करेगा कि कोलकाता की टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी या नहीं।

कोलकाता ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 173 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में धोनी की टीम ने चार  विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाकर मैच जीत लिया। रितुराज गायकवाड़ इस मैच के हीरो रहे। उन्होंने सीजन में लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया। उन्होंने 72 रन की बेहतरीन पारी खेली वहीं अंबाती रायडू ने भी 38 रन का योगदान दिया।  आखिर में चेन्नई को जीत के लिए 12 बॉल पर 30 रन की जरूरत थी। रविंद्र जडेजा ने नाबाद 31 और सैम करन ने नाबाद 13 ने आक्रामक पारी खेलकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई। वहीं, कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती और पैट कमिंस को 2-2 विकेट मिले।

सीएसके ने पारी की शुरुआत संभलकर की।  शेन वॉटसन और रितुराज गायकवाड़ ने खराब बॉल पर शॉट लगाए। दोनों ने पावर-प्ले में अपने विकेट नहीं गंवाए और टीम के स्कोर को 44 रन तक पहुंचाया। शेन वॉटसन 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने गायकवाड़ के साथ पहले विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद गायकवाड़ और रायडू ने पारी को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 68 रन की पार्टनरशिप हुई और दोनों ने टीम के स्कोर को 115 रन के पार पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here