विदेश डेस्क

प्रखर प्रहरी

इस्लामाबादः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के 20 महीने बाद आखिरकार पाकिस्तान ने अपना गुनाह कबूल कर ही लिया। इमरान सरकार में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले को पाकिस्तान की कामयाबी, अपने कौम की कामयाबी बताया है।

फवाद ने नेशनल असेंबली में बहस के दौरान कहा, ”हमने हिंदुस्तान को घुस कर मारा। पुलवामा में हमारी कामयाबी, इमरान खान के नेतृत्व में इस देश की कामयाबी है। आप और हम सभी इस कामयाबी का हिस्सा हैं। ”

फवाद ने यह बातें पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के नेता अयाज सादिक के उस बयान पर जवाब देते हुए कहा, जिसमें सादिक ने कहा था कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को हिरासत में लिए जाने के वक्त एक मीटिंग में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी डरे हुए थे और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के पैर कांप रहे थे।

फवाद चौधरी ने कहा कि सादिक कह रहे थे कि उनकी टांगें कांप रही थीं। मैं कहता हूं कि हमने हिंदुस्तान को घुसकर मारा है। पुलवामा में जो कामयाबी मिली है, वो इमरान खान की हुकूमत की अगुआई में कौम की कामयाबी है। उस कामयाबी के हिस्सेदार आप लोग हैं और हम लोग हैं। ये हम लोगों के लिए फख्र की बात है।

आपको बता दें कि पीएमएल-एन नेता सादिक ने बुधवार को संसद में कहा था कि अभिनंदन के मुद्दे को लेकर कुरैशी ने पीपीपी,पीएमएल-एन और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सहित दूसरे नेताओं के साथ बैठक की थी। मुझे याद है कि मीटिंग के दौरान आर्मी चीफ बाजवा कमरे में आए, उस समय उनके पैर कांप रहे थे और वे पसीना-पसीना थे।

क्या हुआ था पुलवामा हमले में…

  • जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के अवन्तीपुरा इलाके में 14 फरवरी 2019 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। िस हमले में 44 जवान शहीद हुए थे।
  • 350 किलो विस्फोटक से लदी कार को फिदायनी आतंकवादी ने सीआरपीएफ  जवानों को ले जा रही बस से टकरा दी थी।
  • आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद हमले की जिम्मेदारी ने ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here