दिल्ली डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः नौसेना प्रमुख एडमिरल कर्मबीर सिंह गुरुवार को पश्चिमी नौसेना कमान में कारवार नौसैनिक अड्डे पर नौसेना की संचालन तथा युद्धक तैयारियों की समीक्षा करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कारवार नौसेनिक अड्डे पर अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान विभिन्न इकाईयों में मरम्मत, रख रखाव, कलपुर्जों की आपूर्ति तथा अन्य साजो सामान से संबंधित विषयों विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि इन इकाईयों की युद्ध लड़ने की क्षमता को बढाने के लिए इन पहलुओं पर विशेष ध्यान दिये जाने की जरूरत है। उन्होंने साइबर सुरक्षा, आतंकवादी हमलों से रक्षा और अन्य खतरों का उल्लेख करते हुए सभी से पूरी तरह चौकस रहने को कहा।

इसके बाद एडमिरल सिंह हेलिकॉप्टर में कैरियर बैटल ग्रुप विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य, विध्वंसक, छोटे पोत और अन्य पोतों पर सवार होने के लिए गये। निर्देशित मिसाइल प्रणाली से लैस विध्वंसक पोत आईएनएस चेन्नई पर सवार होने पर उन्हें संचालन तैयारियों की जानकारी दी गई। इस मौके पर हथियारों की फायरिंग, हवा से हवा में मार करने वाले आपरेशन और पनडुब्बी रोधी अभियानों का भी प्रदर्शन किया गया।

इस मौके पर उन्होंने नौसैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि नौसेना आने वाले महीनों में भी अपने अभियानों को निर्बाध रूप से जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि सैन्य मामलों के विभाग के गठन के बाद तीनों सेनाओं में तालमेल बढा है और हाल के घटनाक्रम में यह सभी ने देखा भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here