विदेश डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री एवं पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज के नेता नवाज शरीफ के दामाद रिटार्ड कैप्टन मोहम्मद सफदर की गिरफ्तारी के सवाल पर सेना एवं सिंध पुलिस के बीच टकराव बढ़ गया है। पुलिस के कई आला  अधिकारी छुट्टी पर चले गये हैं। अधिकारियों के इस कदम को सेना के खिलाफ खुला विद्रोह के तौर पर देखा जा रहा है।

कैप्टन सफदर की गिरफ्तारी को लेकर इमरान खान सरकार को विपक्ष और मीडिया के चौतरफा हमलों का सामना करना पड़ रहा है। विपक्षी नेताओं और मीडिया द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को आनन-फानन में जांच के आदेश देने पड़े। आपको बता दें कि पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत की राजधानी कराची में 11 विपक्षी दलों के महागठबंधन ने 18 अक्टूबर को ‘पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट’ नाम से विशाल प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन में शरीफ की बेटी एवं सफदर की पत्नी मरियम नवाज ने प्रधानमंत्री इमरान को ‘कायर और कठपुतली’ करार देते हुए फौज के पीछे छिप जाने वाला बताया था।

इस दौरान मरियम ने इमरान खान पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि इमरान अपनी असफलताओं को छिपाने के लिए पाकिस्‍तानी सेना के पीछे छिप रहे हैं। इससे पाकिस्‍तानी सेना की छवि पर बट्टा लग रहा है। मरियम ने इमरान को चुनौती दी कि उन्हें गिरफ्तार कराके दिखाएं। वह जेल जाने से नहीं डरतीं। कराची के प्रदर्शन को संबोधित करने के बाद  मरियम अपने पति के साथ होटल पहुंचीं। जहां से पुलिस ने रात कैप्टन सफदर को गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद मरियम ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कराची में होटल के उस कमरे का दरवाजा तोड़ दिया जिसमें मैं ठहरी हुई थी और कैप्टन सफदर को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि विपक्ष के चौतरफा दबाव और ठोस सबूत नहीं होने की वजह से पुलिस को उन्‍हें कुछ घंटे में रिहा भी करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here