संवाददाता

प्रखर प्रहरी

कोलकाताः अगर आप रेस्तरां और फूड कैफे में जाते हैं, तो अब आपको मास्क उतार कर खाना खाने की जरूरत नहीं हैं। कोलकाता में एक रेस्तरां ने ऐसा मास्क तैयार किया है, जिसे पहनकर भी खाना खा सकते हैं।

देश धीरे-धीरे पूर्ण रूप से अनलॉक की ओर बढ़ रहा है और रेस्तरों और फूड कैफे में अब लोगों की लोगों की भीड़ भी बढ़ने लगी है। हालांकि अभी भी इन जगहों एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। संक्रमण को रोकने के लिए शॉप ओनर संक्रमण रोकने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक जिप लगी मास्क की तस्वीरें वायरल हो रही है, जिसे पहनकर लोग होटल में खाना खा रहे हैं। कोलकाता में एक रेस्तरां अपने ग्राहकों को ऐसे मास्क दे रहा है जिसमें जिप लगी हुई है। इस मास्क की विशेषता यह है कि खाना खाते समय भी आपको इसे नहीं हटानाे की जरूरत नहीं हैं। सिर्फ जिप ओपन कीजिए और पेट की क्षुधा शांत कर लीजिए। खाना खाने के बाद फिर जिप को बंद कीजिए और आराम से बाहर निकल जाइए। यह मास्क रेस्तरां में आने वाले कस्टमर को मुफ्त दिया जा रहा है।

रेस्तरां के मालिक सोमोश्री सेन गुप्ता ने बताया कि बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के हम ग्राहकों को जिप मास्क उपलब्ध करा रहे हैं। यह कम्प्लसरी नहीं है, अगर कोई ग्राहक नहीं लगाना चाहते हैं, तो वह मना कर सकता हैं। हमने ग्राहकों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए इसे तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि यह मास्क लोगों को काफी पसंद आ रहा है। सुरक्षा और खाना खाने, दोनों तरह से यह फायदेमंद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here