संवाददाता

प्रखर प्रहरी

भोपालः राजनीति का स्तर कितना गिर गया है, यह मध्य प्रदेश के नेता द्वारा महिलाओं को लेकर दिए गए बयान से स्पष्ट तौर पर समझा जा सकता है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ सूबे की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री इमरती देवी को लेकर दिये बयान पर विवाद अभी थमा ही नहीं था कि शिवराज के एक मंत्री बेलगाम हो गए। शिवराज के मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने अनूपपुर से कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह कुंजाम की पत्नी को रखैल बताया।

बिसाहूलाल शिवराज कैबिनेट में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री हैं और बीजेपी ने उन्हें विधानसभा उप चुनाव में अनूपपुर से चुनावी समर में उतारा है। विलाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह कुंजाम की पत्नी को रखैल कहते हुए सुनाई दे रहे हैं।

आपतो बता दें कि बिसाहूलाल पहले कांग्रेस में ही थे। इस वीडियो में वह  कांग्रेस में अपने करीबी रहे जिला अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल को धमकी देते हुए भी सुनाई दे रहे हैं। वह कह रहे हैं कि तीन तारीख को जयप्रकाश की दुर्गति कर दूंगा। कांग्रेस ने बिसाहूलाल के बयान को लेकर सीएम शिवराज तथा बीजेपी पर सवाल उठाया है। पार्टी ने पूछा है कि शिवराज जी, आपके प्रत्याशी ने नारी के लिए जिन शब्दों का उपयोग किया है, उसने बीजेपी की असलियत सामने ला दी है। आप कल कहां मौन धरना देंगे, ये बताएं।

 

इससे पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को इमरती देवी को “आइटम’ कहा था। कमलनाथ के इस बयान के खिलाफ शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया  मौन धरना देने बैठ गए। उधर विवाद बढ़वे पर कमलनाथ ने कहा कि आइटम अपमानजनक शब्द नहीं है। विधायक का नाम नहीं याद आ रहा था इसलिए ऐसा बोल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here