बिजनेस डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र की इस्पात निर्माता कंपनी सेल स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। कंपनी ने त्योहारों के मद्देनजर गैर अधिकारी वर्ग के कर्मचारियों को प्रदर्शन के आधार पर दिये जाने वाले वार्षिक बोनस में छह प्रतिशत की वृद्धि करने का फैसला किया है।

कंपनी ने 18 अक्टूबर को  बताया कि सेल के भिलाई, बोकारो, दुर्गापुर, बर्नपुर और राउरकेला के पांच एकीकृत इस्पात संयंत्रों के साथ-साथ कच्चा माल विभाग एवं कोलियरी विभाग के गैर अधिकारी कार्मिकों को बोनस के रूप में 16,500 रुपये का भुगतान किया जाएगा, जबकि सेल के दूसरे संयंत्रों और इकाइयों के गैर अधिकारी कार्मिकों को 14,500 रुपये का भुगतान किया जाएगा। सेल ने बताया कि यह निर्णय कंपनी प्रबंधन और श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधि तथा स्टील उद्योग के एनजेसीएस यानी नेशनल ज्वाइंट्स कमिटी फॉर स्टील इंडस्ट्री के घटक संगठनों तथा आईएनटीयूसी, सीआईटीयू, एआईटीयूसी, एचएमएस एवं बीएमएस के बीच बातचीत एवं आपसी समझौते के आधार पर लिया गया है।

सेल अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने कहा कि सेल हमेशा से अपने कार्यबल की बेहतर देख-रेख को प्राथमिकता देती है और इस दिशा में सरकार की हर तरह की पहल को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह बोनस मौजूदा त्योहारी सीजन के दौरान सेल के कामगारों की खर्च करने की क्षमता को बढ़ाने में मददगार साबित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here