स्पोर्ट्स डेस्क

प्रखर प्रहरी

अबु धाबीः आईपीएल में तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन की घात गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स रविवार को हैदराबाद के खिलाफ रोमांच जीत दर्ज की। फर्ग्युसन ने पहले चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट झटके और जब खेल सुपर ओवर में पहुंचा, तो तीन गेंदों पर दो रन पर दो विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई।

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम ने भी 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बना सकी। इसके बाद खेल सुपर ओवर में पहुंचा, जहां फर्ग्युसन की घातक गेंदबाजी के आगे हैदराबाद टीम ने घुटने टेक दिए। सुपर ओवर में कोलकाता ने चार गेंदों में तीन बनाकर मैच जीत लिया। यह इस आईपीएल का तीसरा सुपर ओवर था। फर्ग्युसन को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। कोलकाता के इस जीत से नौ मैचों में पांच जीत और चार हार के साथ 10 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर काबिज है, जबकि हैदराबाद की टीम नौ मुकाबलों में छह हार, तीन जीत के साथ छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर मौजूद है।

हैदराबाद के लिए सुपर ओवर में डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो बल्लेबाजी करने उतरे। फर्ग्युसन ने सुपर ओवर में पहली गेंद पर हैदराबाद के कप्तान वार्नर को बोल्ड कर दिया। दूसरी गेंद पर अब्दुल समद ने दो रन लिए लेकिन तीसरी गेंद पर बोल्ड हो गए। कोलकाता को जीत के लिए तीन रन का लक्ष्य मिला। हैदराबाद की तरफ से सुपर ओवर डालने लेग स्पिनर राशिद खान आये और कोलकाता की तरफ से कप्तान इयोन मोर्गन और पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक मैदान में उतरे। दोनों ने चार गेंदों में तीन रन बनाकर मैच समाप्त कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here