बिजनेस डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड जियो फाइबर के जरिए ब्रॉडबैंड मार्केट में बड़ा धमाल मचाने के बाद अब ग्राहकों को सबसे सस्ता 5जी  स्मार्टफोन उपलब्ध कराने की योजना बना रही है। बताया रहा है कि जियो के इस 5जी फोन की कीमत 5,000 रुपये से भी कम होगी। आपको बता दें कि जियो इस समय भारत में लोगों को सबसे सस्ता जियो 4जी (JioPhone 4G) स्मार्टफोन उपलब्ध करा रही है, जिसकी कीमत 699 रुपये है।

यदि रिलायंस जियो की यह कोशिश रंग लाई, स्मार्टफोन के भारतय मार्केट में तहलका मच जाएगा। हालांकि कंपनी का कहना है कि जियो 5जी फोन की शुरुआत में कीमत लगभग 5000 रुपये रखी जाएगी, लेकिन डिमांड को देखते हुए इसके दाम 2500 या 3000 रुपये कर दिये जाएंगे।

रिलायंस के एक अधिकारी के अनुसार कंपनी ने 20 करोड़ फोन उपभोक्ता बनाने लक्ष्य रखा है और इसके लिए 5जी स्मार्टफोन की योजना पर काम चल रहा है। दरअसल, इंटरनेट मौजूदा समय की सबसे बड़ी जरूरत बन गई है। ऐसे में रिलायंस लोगों के लिए सस्ता 5जी स्मार्टफोन्स के विकल्प पर काम कर रही है। फिलहाल भारत में 5जी नेटवर्क शुरुआत नहीं हुई है। साथ ही देश में 5जी स्मार्टफोन्स की कीमत काफी ज्यादा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं एमडी मुकेश अंबानी ने पिछले दिनों 43वें एजीएम के दौरान कहा था कि अमेरिकी टेक कंपनी रिलायंस के साथ मिलकर सस्ते ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here