स्पोर्ट्स डेस्क

अबु धाबीः बल्ले से निराशानजक प्रदर्शन को देखते हुए दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह ब्रिटिश बल्लेबाज इयोन मोर्गन को कोलकाता की टीम की कप्तानी सौंपी गई है। कार्तिक ने कहा कि उन्होंने अपने बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ऐसा किया है।

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल के सात मैचों में चार में जीत और तीन मैचों में हार मिली है और प्वॉइंट टैली में चौथे नंबर पर है।

 कोलकाता नाइट राइडर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने कहा, “हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास कार्तिक जैसा कप्तान था जो हमेशा टीम को आगे रखता था। उनके जैसे कप्तान के लिए ऐसा फैसला लेना काफी कठिन है। हम उनके फैसले से आश्चर्यचकित हैं, लेकिन साथ ही उनके निर्णय का सम्मान करते हैं।” उन्होंने कहा, “हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास 2019 विश्व विजेता टीम के कप्तान मोर्गन टीम में हैं जो कोलकाता के उपकप्तान थे और वह टीम को आगे बढ़ाने की इच्छा रखते हैं। कार्तिक और मोर्गन इस सत्र में एक साथ बेहतरीन तरीके से काम कर रहे थे और अब बस दोनों की भूमिकाओं में अदला-बदली होगी। हम उम्मीद करते हैं कि दोनों पहले से भी ज्यादा बेहतर तरीके से काम करेंगे।”


आपकों बता दें कि इंग्लैंड ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप माेर्गन की कप्तानी में ही जीता था। कोलकाता नाइट राइडर ने उन्हें 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। मोर्गन ने अब तक खेले 7 मैचों में 35 की औसत से 175 रन बनाए हैं,  जबकि कार्तिक ने 7 मैचों में 15.42 की औसत से 108 रन बनाए हैं। कार्तिक 2018 से टीम के कप्तान थे और कोलकाता ने इन्हें 2018 में टीम ने 7.4 करोड़ में खरीदा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here