स्पोर्ट डेस्क

प्रखर प्रहरी

शारजाहः आईपीएल (IPL 2020) में आरसीबी और केकेआर के बीच खेले गए मुकालबले दौरान मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने विस्फोट बल्लेबाजी कर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। डिविलियर्स ने 73 रनों की नाबाद पारी की। इस दौरान उन्होंने पांच चौके तथा छह छक्के जड़े। डिविलियर्स की इस पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सोमवार को 82 रन से हरा दिया। इसके साथ ही बेंगलुरु ने आईपीएल-13 में सात मैचों में पांचवीं जीत दर्ज कर ली।

बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद कोलकाता का चैलेंज 20 ओवर में नौ विकेट पर 112 रन पर समेट दिया दिया। इस जीत के बाद बेंगलुरु 10 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। कोलकाता के बल्लेबाजों ने शारजाह के छोटे मैदान पर निराशाजनक प्रदर्शन किया। इस तरह से उसे सात मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

आरसीबी के शीर्ष क्रम के चारों बल्लेबाजों ने रन बटोरे। डिविलियर्स ने मात्र 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। डिविलियर्स ने 33 गेंदों पर नाबाद 73 रन में पांच चौके तथा छह  छक्के लगाए और प्लेयर ऑफ द मैच बने। डिविलियर्स ने कप्तान विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए मात्र 47 गेंदों पर 100 रन की विस्फोटक साझेदारी की। शानदार फॉर्म में खेल रहे विराट ने 28 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाये। हालांकि इस पारी में उन्होंने मात्र एक चौका लगाया। कोलकाता की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा ने 42 रन पर एक विकेट और आंद्रे रसेल ने 51 रन लुटाकर एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की बल्लेबाजी एक बार भी मुकाबले में खड़ी नहीं हो पायी। बेंगलुरु के गेंदबाजों ने सधा हुआ प्रदर्शन करते हुए कोलकाता के बल्लेबाजों को लगातार दबाव में रखा। ओपनर शुभमन गिल को छोड़कर अन्य बल्लेबाज आयाराम-गयाराम की तर्ज पर पवेलियन लौटते रहे। गिल ने 34 रन बनाए। वहीं आंद्रे रसेल और राहुल त्रिपाठी ने 16-16 रन बनाए। बेंगलुरु की तरफ से सुंदर ने चार ओवर में मात्र 20 रन देकर दो विकेट लिए। मौरिस ने 17 रन देकर दो विकेट निकाले। सैनी, सिराज, चहल और उदाना को एक-एक विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here