संवाददाता

प्रखर प्रहरी

मुंबईः पूरा मुंबई रीजन यानी मुंबई, ठाणे, मुंबई, नवी मुंबई और पनवेल सहित कई इलाकों में आज सुबह लाइट गुल हो गई है, जिसके कारण इन इलाकों के लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बीईएसटी यानी बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि ग्रिड की खराबी के कारण शहर में बिजली की आपूर्ति बाधित है। बिजली नहीं होने के कारण लोकल ट्रेनें बाधित हुईं, जिसाका असल लाखों लोगों पर असर पड़ा।

टाटा पावर ने ट्वीट कहा, “सोमवार सुबह 10.10 बजे कलवा, खारघर स्थित एमएसईटीसीएल में खराबी आई। इसके कारण  मुंबई सहित इलाकों में ट्रांसमिशन बाधित हुआ। सुधार कार्य जारी है। तीन हाइड्रो यूनिट्स से सप्लाई लाई जा रही है।”

बिजली गुल होने के कारण मुंबई के कॉलेजों में सोमवार को होने वाली अंतिम वर्ष की ऑनलाइन परीक्षा स्थगित कर दी गई। साथ ही बॉम्बे हाईकोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा होने वाली सुनवाई को भी रोक दिया गया। बिजली नहीं होने के कारण मुंबई के अस्पतालों में की व्यवस्थाएं चरमरा गई। शहर के छह कोविड अस्पताल में जेनरेटर से काम शुरू किया शुरू करना पड़ा। उधर राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, 400 केवी की लाइन में खराबी आई है। इसकी वजह से एमआईडीसी, पालघर, दहानू इलाके में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से प्रभावित हुई है।

सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ यानी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि ग्रिड बंद होने के कारण उपनगरीय ट्रेन सेवाएं भी बाधित हुई हैं। चर्चगेट और वसई के बीच पश्चिम रेलवे की लोकल ट्रेनों की सेवाएं भी प्रभावित हुईं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here