Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
Saptahik Rashifal: मेष राशि वालों की मजबूत रहेगी आर्थिक स्थिति, लेकिन वृषभ राशि वालों के धन आगमन पर उत्पन्न हो सकती है रूकावटें, जानें कैसा रहेगा आपके लिए आर्थिक रूप से यह सप्ताह?
Subscribe for notification

Saptahik Rashifal: मेष राशि वालों की मजबूत रहेगी आर्थिक स्थिति, लेकिन वृषभ राशि वालों के धन आगमन पर उत्पन्न हो सकती है रूकावटें, जानें कैसा रहेगा आपके लिए आर्थिक रूप से यह सप्ताह?

 

मेष: मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह आर्थिक रूप से ठीक रहेगा। काम में बढ़ोत्तरी होगी और मार्केटिंग स्किल्स बढ़ेंगी। आपका लोगों से मिलना-जुलना भी बढ़ेगा। आपका अपने परिवार से बहुत लगाव है। इस हफ्ते आपको बहुत समय मिलेगा अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का, लेकिन इस हफ्ते थोड़ा संभलकर। क्योंकि फैमिली के ऊपर कुछ बड़े खर्चे होने के भी योग बन रहे हैं और यह खर्चे उनकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जुड़े होंगे। छोटी-मोटी यात्रा के भी योग बन रहे हैं, पर इस दौरान अपने स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें। धन संबंधी मामलों के लिए समय अनुकूल है।

वृषभ : आपका आर्थिक स्थिति इस सप्ताह थोड़ी सी बिगड़ सकती है। धन आगमन में रुकावट या नुकसान भी हो सकता है। अपने आपको बैलेंस रखने की कोशिश करें, वरना मामला और भी ज्यादा बिगड़ सकता है। धन संबंधी मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं रहेगा, इसलिए जल्दबाजी में खर्चे न करें और सोच समझकर इन्वेस्टमेंट करें। किसी भी नए इन्वेस्टमेंट में हाथ न डालें। किसी भी विशेष कार्य को लेकर अपने से बड़ों की सलाह जरूर लें। सेहत का भी ध्यान रखें और ड्राइव करते वक्त थोड़ा सा अलर्ट रहें। गणेश जी की आराधना करें। ज्यादा नकारात्मक न हों और मेडिटेशन करें।

मिथुन: मिथुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति इस सप्ताह अच्छी रहने वाली है। धन संबंधी मामलों को लेकर आप काफी संतुष्ट रहेंगे। किसी के भी सामने बहुत ज्यादा दिखावा न करें। बस अपने काम पर फोकस बनाए रखें। परिवार में कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। किसी नए मेहमान का घर में आगमन हो सकता है। मेहमान कोई भी हो, उसका आगमन आपके लिए शुभकारी साबित होगा। हो सकता है कि उसके आगमन से आपके रुके हुए कुछ काम ही बन जाएं। यह सप्ताह बहुत ज्यादा शोर मचाने का नहीं है। आप थोड़ा शांति से मेडिटेशन करके अपने सवालों का हल ढूंढन की कोशिश करें।

कर्क : कर्क राशि के जातक इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करते दिखाई दे रहे हैं। याद रखें कि जितना आप मेहनत करेंगे, उतना ही फल भी आपको मिलेगा। आपकी मेहनत किसी भी तरह से बेकार नहीं जाने वाली है। फिर भले ही वो किसी भी फील्ड में हो। तबियत को लेकर थोड़ी दिक्कत हो सकती है। इससे बचने के लिए अपने स्लीपिंग पैटर्न को सही करने का प्रयास करें। जॉब चेंज करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह समय उसके लिए सही नहीं होगा। इसके लिए अभी आपको थोड़ा इंतजार करना होगा।

सिंह: सिंह राशि के जातकों की इस सप्ताह आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आप अपने कार्यों को बहुत अच्छे ढंग से पूरा कर पाएंगे। पर इसके लिए आपको उनपर पूरा फोकस करना होगा। आप लोगों की बातों में कुछ जल्दी ही आ जाते हैं। इस सप्ताह अपने इस स्वभाव पर थोड़ा नियंत्रण रखें और स्वविवेक से काम लें। किसी भी जिम्मेदारी को लेकर अपने आपको थोड़ा फ्लेक्सिबल रखें और उसकी गहराई में उतरकर देखें। किसी भी नई डील या कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर न करें। ऐसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

कन्या: कन्या राशि वाले इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, जॉब में भी आपका समय अच्छा रहेगा। पर मानसिक रूप से आप अच्छा फील नहीं कर पा रहे हैं। इसको लेकर निराश न हों। काम को लेकर आप बहुत जल्द ही मूवमेंट में आएंगे और उसके बाद आप बहुत बेहतर फील करेंगे। छोटी-मोटी यात्रा के भी योग हैं। किसी नए इन्वेस्टमेंट के बारे में भी सोच सकते हैं। अपने ऊपर विश्वास बनाए रखें, पर ओवर कॉन्फिडेंट न हों। सप्ताह के अंत में पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है।

तुला : तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए आपको थोड़ी मेहनत ज्यादा करनी होगी, लेकिन ऐसा नहीं है कि आप किसी प्रॉब्लम को सॉल्व नहीं कर पाएंगे। इसके तो आप मास्टर हैं। आपके ऑफिस में जो पॉलिटिक्स हो रही है, उससे थोड़ा सजग रहें। आप लोगों की बातों में ज्यादा न आएं और किसी भी प्रकार के एडिक्शन से बचें। अपने काम से काम रखें। इस दौरान अगर इन बातों को इग्नोर कर लिया, तो आगे की राहें अपने आप आसान हो जाएंगी। धन संबंधी मामलों के लिए समय ठीक रहेगा, लेकिन खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल रखें।

वृश्चिक: आपको इस  सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को थोड़ा कंट्रोल में रखना होगा। यही नहीं, आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं। आपके काम की स्पीड सही है, पर किसी खास को लेकर इस बार आपके पीछे रहने के योग बन रहे हैं। ऐसा न हो, इसके लिए आपको अपना विशेष ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। आप इंवेस्टमेंट में भी इंटरेस्ट ले सकते हैं। अपने काम को लेकर अपना फोकस बरकरार रखें। कोशिश भर अपनी फैमिली और वर्क को लेकर बैलेंस बनाए रखें, उससे आपको रिलीफ मिलेगा।

धनु : धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह आर्थिक रूप से अच्छा नहीं दिख रहा है, लेकिन आप अपनी मेहनत से सब कुछ कंट्रोल कर लेंगे। आप अपने एफर्ट को कम न करें और अपना कॉन्फिडेंस बनाए रखें। कोशिश भर नए लोगों से मिलें। उनसे आपको नए आइडियाज भी मिलेंगे। नए इन्वेस्टमेंट भी करें। इससे आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। आप जितना मन लगाकर काम करेंगे, उतनी ही सफलता आपको प्राप्त होगी। किसी भी बड़े अधिकारी से आपकी मुलाकात आपके लिए अच्छी रहेगी। बच्चों के साथ भी थोड़ा समय जरूर व्यतीत करें। पिछली दिक्कतों पर ज्यादा ध्यान न दें, आगे के बारे में सोचें।

मकर: आपके लिए यह सप्ताह आर्थिक रूप से उतार चढ़ाव वाला रहेगा।  धन संबंधी मामलों में बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट न करें और किसी पर ज्यादा भरोसा करके कोई भी नया काम करने की शुरुआत न करें। कहीं सुदूर यात्रा का भी योग रहेगा। इस यात्रा के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का भी पूरा ख्याल रखना होगा। कलीग्स के साथ नए प्रोजेक्ट पर भी डिस्कशन हो सकता है, जो आपके लिए फायदेमंद होगा। कोई भी नया इन्वेस्टमेंट करने में जल्दबाजी न करें, अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। एसिडिटी या पेट से संबंधित समस्याएं भी हो सकती हैं।

कुंभ: इस  सप्ताह कुंभ राशि वालों को किसी भी बात को लेकर ज्यादा नकारात्मक होने की जरूरत नहीं हैं।  आप सिर्फ अपनी अचीवमेंट के बारे में सोचें और अपने भीतर पॉजिटिविटी को बनाए रखें। हां, आर्थिक स्थिति भी ठीक रहेगी, लेकिन आप ज्यादा डिप्रेसिव न हों। इससे आपकी सेहत को नुकसान पहुंच सकता है। आप अपने काम को थोड़ा लोकप्रिय बनाने के बारे में विचार कर सकते हैं और आपके आइडिया भी काम में उन्नति की राह दिखाएंगे। अपने बच्चों व फैमिली के साथ समय व्यतीत करें। इससे आपको मानसिक सुकून भी मिलेगा।

मीन: मीन राशि वालों के लिए यह किसी भी नए काम को शुरू करने में जमापूंजी एक साथ न लगाएं और आर्थिक स्थिति को बैलेंस रखने के लिए सोच समझकर इन्वेस्टमेंट करें। धन संबंधी मामलों के लिए वैसे तो समय अच्छा रहेगा, पर बहुत लम्बी चलने वाली इन्वेस्टमेंट के बारे में न सोचें। इससे आपको नुकसान हो सकता है। अपने काम पर फोकस करें, उसके लिए छोटे-छोटे स्टेप्स लें, जिससे आपको उपलब्धियां मिलेंगी। पर बहुत ज्यादा कम्फर्ट जोन में रहकर काम करने की कोशिश न करें। यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

Shobha Ojha

Recent Posts

इंडिगो के 06 विमानों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, एक हफ्ते में 70 से ज्यादा फ्लाइट को मिल चुकी है धमकियां

दिल्लीः देश में यात्री विमानों को उड़ाने की धमकी मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं रहे हैं। इंडिगो के…

2 days ago

बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 99 कैंडिडेट्स की पहली सूची, फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम, प्रदेश अध्यक्ष बावनकुले कामठी से लड़ेंगे चुनाव

मुंबईः बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी।  इसमें 99…

2 days ago

महाकुंभ की तैयारियां जोरों, सात स्तरीय रहेगी सुरक्षा व्यवस्था, तैनात होंगे 37 हजार पुलिसकर्मी

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश की संगम नगर महाकुंभ को लेकर सजने-संवरने लगी। 2025 में संगम तट पट पर आयोजित होने वाले…

2 days ago

आज है करवा चौथ, जानें चंद्रोदय का समय, पूजा विधि और मंत्र

दिल्लीः आज दिन रविवार और तिथि कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी है। कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष  की…

2 days ago

घरेलू मैदान में न्यूजीलैंड से 36 साल बाद टेस्ट हारा भारत, टीम इंडिया ने पहली पारी में बनाये थे 46 रन, यही हार की सबसे बड़ी वजह

स्पोर्ट्स डेस्कः न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में भारत को आठ विकेट से हराया दिया। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले टेस्ट…

2 days ago

कार प्रेमियों को लुभाने के लिए इसुजु ने D-MAX Ambulance को भारतीय बाजार में उतारा, 14 बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स से लैस

दिल्ली: बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम को बेहतर बनाने की दिशा में सुजुकी इंडिया कदम बढ़ाते हुए भारत में इसुजु डी-मैक्स…

4 days ago