Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
राहुल ने की बदौलत कोलकाता ने चेन्नई को किया पस्त, 10 रन की दर्ज की जीत, धोनी ने बल्ले से किया निराश
Subscribe for notification
Categories: खेल

राहुल ने की बदौलत कोलकाता ने चेन्नई को किया पस्त, 10 रन की दर्ज की जीत, धोनी ने बल्ले से किया निराश

स्पोर्ट्स डेस्क

प्रखर प्रहरी

अबु धाबीः आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स ने बुधवार को सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी की 81 रन बेहतरीन पारी और गेंदबाजों के सटीक प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स को 10 रन से हराकर दिया। कोलकाता की यह टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत है और इसके साथ ही कोलकाता की टीम अब तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर चेन्नई को पांच विकेट पर 157 रन पर रोककर पांच मैचों में अपनी तीसरी विजयी हासिल की। पिछला मैच 10 विकेट से जीतने वाली चेन्नई ने निराशाजनक बल्लेबाजी किया और उसे छह मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा।  इस मैच के हीरो रहे 29 वर्षीय राहुल ने 51 गेंदों पर 81 रन की बेहतरीन पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने अकेले अपने दम पर  कोलकाता की पारी को संभाले रखा। कोलकाता की पारी में दूसरा सबसे बड़ा योगदान सुनील नारायण और पैट कमिंस का 17-17 रन रहा। कमिंस अंत में नाबाद रहे। कोलकाता ने पारी के आखिरी ओवर में कमलेश नागरकोटी, शिवम दुबे और वरुण चक्रवर्ती के विकेट गंवाए।

कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था लेकिन राहुल को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक पाया। ओपनर शुभमन गिल ने 12 गेंदों पर 11 रन, नीतीश राणा ने 10 गेंदों पर नौ रन, नारायण ने नौ गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन, इयोन मोर्गन ने 10 गेंदों में सात रन, आंद्रे रसेल ने सात गेंदों में दो रन, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 11 गेंदों में 12 रन और कमिंस ने नौ गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाये।
चेन्नई की तरफ से ड्वेन ब्रावो ने चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि सैम करेन, कर्ण शर्मा और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए। चेन्नई के कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे चार कैच लपके, लेकिन उन्होंने बल्ले से अपनी टीम को एक बार फिर निराश किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने फाफ डू प्लेसिस को टीम के 30 के स्कोर पर गंवाया। डू प्लेसिस ने 10 गेंदों पर 17 रन में तीन चौके लगाए।  वहीं पिछले मैच में नाबाद अर्धशतक बनाने वाले सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन ने एक बार फिर शानदार पारी खेली और अंबाटी रायुडू के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े।  रायुडू को कमलेश नागरकोटी ने आउट किया। रायुडू ने 27 गेंदों पर 30 रन में तीन चौके लगाए। रायुडू का विकेट 99 के स्कोर पर गिरा।  चेन्नई को इसके दो रन बाद सबसे बड़ा झटका लगा जब वाटसन को अबूझ स्पिनर सुनील नारायण ने आउट कर दिया। वाटसन पगबाधा हुए। उन्होंने डीआरएस लिया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ और अम्पायर का फैसला बरकरार रहा। वाटसन ने 40 गेंदों पर 50 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को एक बार फिर रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा और वह 12 गेंदों में 11 रन बनाकर स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बोल्ड हो गए। सैम करेन ने 11 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाकर 17 रन बनाये लेकिन उन्हें आंद्रे रसेल ने आउट कर दिया।  कोलकाता की ओर से मावी, चक्रवर्ती, नागरकोटी, नारायण और रसेल ने एक-एक विकेट लिया।

Shobha Ojha

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

1 day ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

2 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

2 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

3 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago