विदेश डेस्क

प्रखर प्रहरी

वाशिंगटनः कोविड-19 से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के रक्त में ऑक्सीजन का स्तर कम होने के कारण उन्हें ऑक्सीजन देनी पड़ी है। यह जानकारी ट्रम्प का इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम ने दी है। डॉक्टरों की टीम ने बताया कि  ट्रम्प के रक्त में ऑक्सीजन का स्तर कम होने के बाद उन्हें ऑक्सीजन दी गई।

डॉक्टरों के अनुसार ट्रम्प को डेक्सामेथासन दवाई भी दी गई जिससे उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है और वह जल्द ही पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर व्हाइट हाउस लौटेंगे। ट्रम्प इस समय वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में शुक्रवार से भर्ती हैं।  उनका इलाज कर रहे डॉक्टर ब्रायन गैरीबाल्डी ने कहा, “ ऑक्सीजन का स्तर कम होने के बाद 74 वर्षीय ट्रम्प को शनिवार को डेक्सामेथासन दवा दी गई। ट्रम्प के रक्त में ऑक्सीजन का स्तर इस समय सामान्य है।

आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक डेक्सामेथासन दवाई कोरोना के सिर्फ उन मरीजों को दी जानी चाहिए जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है।  डॉक्टरों के बयान के कुछ देर बाद राष्ट्रपति के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने कहा, “ पिछले 24 घंटों के दौरान राष्ट्रपति के सभी स्वास्थ्य मानकों की हालत काफी चिंताजनक थी और अगले 48 घंटे उनके स्वास्थ्य की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण होंगे। हम अभी स्पष्ट रूप से नहीं कह सकते कि वह कब तक ठीक हो पायेंगे।” अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को ट्वीट करके स्वयं और पत्नी मेलानिया ट्रम्प के कोरोना से संक्रमित होने के बारे में जानकारी दी थी।

 

उधर,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here