विदेश डेस्क

प्रखर प्रहरी

वाशिंगटनः कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड की सेहत पर सस्पेंस बरकार है। इसकी मुख्य वजह है उनके स्वास्थ्य को लेकर शनिवार को आए तीन बयान। इन तीनों बयानों में उनकी सेहत को लेकर अलग-अलग बातें बताई गईं।  ट्रम्प ने एक वीडियो जारी कर कहा कि मैं ठीक हूं। उनके चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मेडोस ने कहा कि राष्ट्रपति में जो लक्षण देखे गए हैं, वे फिक्र बढ़ाने वाले हैं। वहीं उनका इलाज कर रहे हैं पर्सनल फिजिशियन डॉक्टर सीन कॉनले के मुताबिक- प्रेसिडेंट बेहतर महसूस कर रहे हैं।

ट्रम्प ने शनिवार रात हॉस्पिटल से एक वीडियो जारी कर कहा,  “अब मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं। एक-दो दिन में देखते हैं क्या होता है। मुझे लगता है कि तब स्थिति ज्यादा साफ हो पाएगी।” इस दौरान ट्रम्प सूट में नजर आए, लेकिन उन्होंने टाई नहीं पहनी थी। ट्रम्प ने दो बातें कही। उन्होंने शुक्रवार रात अस्पताल पहुंचने पर कहा कि मैं बहुत बेहतर महसूस नहीं कर रहा हूं। उन्होंने शनिवार को कहा कि अब मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं। जल्द ही फिर काम संभाल लूंगा।

सलाहकार और डॉक्टर के बयान अलग
ट्रम्प के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मेडोस के बयान ने अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर शंका बढ़ाई। मेडोस ने कहा कि अगले दो दिन बहुत अहम हैं। इस दौरान हमें बीमारी की गंभीरता के बारे में सही जानकारी मिल सकेगी। फिलहाल, हम रिकवरी के बारे में साफ तौर पर कुछ नहीं कह सकते। वहीं ट्रम्प के डॉक्टर्स ने शनिवार को ही कहा कि राष्ट्रपति का इलाज चल रहा है और वे अब काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं। स्पष्ट साफ तौर पर इन दोनों के बयानों में विरोधाभास है।  शायद इसी वजह से ट्रम्प ने खुद बयान जारी कर कह कि मैं ठीक हूं।

आपको बता दें कि तीन दिन पहले कोरोना से संक्रमित पाए गए डोनाल्ड ट्रम्प फिलहाल मैरीलैंड के बेथेस्डा में वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में भर्ती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here