मोटोरोला पांच अक्टूबर यानी सोमवार को भारत में रेजर का 5जी मॉडल भारत में लॉन्च करने वाली है। जुलाई 2004 में लॉन्च हुआ मोटोरोला का ओरिजनल मोटो रेजर एक आईकॉनिक स्मार्टफोन था। कंपनी ने पिछले साल ने रेजर को एक स्लीक फोल्डेबल स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया था और हाल ही रेजर का 5जी मॉडल ग्लोबल मार्केट में उतारा है।

कंपनी ने दावा किया है कि इस फोन में पहले से बेहतर स्पेसिफिकेशन और बिल्ड-क्वालिटी मिलेगी। कंपनी सेकंड-जनरेशन फोल्डेबल इस फोन को भारत में पांच अक्टूबर को लॉन्च करेगी। गत वर्ष के रेजर की तरह इसे भी फ्लिपकार्ट के माध्यम से बेचा जाएगा। इस फोन को खरीदने की चाह रखने वाले ग्राहक लेटेस्ट अपडेट के लिए मोटोरोला इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर्ड कर सकते हैं।

अमेरिका के मुलाबले भारत में महंगा मिलेगा फोन

मोटोरोला रेजर 5जी की कीमत अमेरिका की तुलना में भारत में अधिक होने की उम्मीद है। सेकंड-जनरेशन मोटोरोला रेजर 5जी का अमेरिका में कीमत $1399 (लगभग 1.03 लाख रुपए)है। फ्लिपकार्ट पर मौजूदा मोटोरोला रेजर 1,24,999 रुपए में उपलब्ध है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नए फोन की कीमत लगभग इतनी हो सकती है। रेजर 5जी केवल 8जीबी रैम और 256जीबी स्टोरेज के साथ एकमात्र वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें तीन कलर ऑप्शन है- ब्लश गोल्ड, लिक्विड मर्करी और पॉलिश ग्रेफाइट।

बेसिक स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

मोटोरोला रेजर 5जी में 21: 9 के आस्पेक्ट रेशो वाला 6.2 इंच का प्लास्टिक ओएलईडी डिस्प्ले है। इसके फ्रंट में 4: 3 आस्पेक्ट रेशो वाला 2.7 इंच का सेकेंडरी ओएलईडी डिस्प्ले भी मिलेगा। 2.7 इंच का क्विक-व्यू डिस्प्ले यूजर को नोटिफिकेशन का जवाब देने, कुछ ऐप्स को इस्तेमाल करने और यहां तक की सपोर्टेड गेम्स खेलने की भी अनुमति देगा। इस फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर मिलेगा, जिसे एड्रेनो 620 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है। यह फोन एंड्रॉयड 10 आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलाता है और इसमें 8जीबी रैम, 256 जीबी स्टोरेज और 15डब्ल्यू टर्बो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 2800एमएएच की बैटरी मिलती है।

इसके अलावा इस फोन में रियर-माउंट फिंगरप्रिंट सेंसर, 5जी और एनएफसी  सपोर्ट के साथ एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलेगा। कंपनी के अनुसार यह फोन महज 6.9 एमएम मोटा है और इसमें दुनिया का सबसे एडवांस्ड 48 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here