Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
Aaj ka Rashifal 28 September 2020: धुनि राशि वालों के बनेंगे बिगड़े सारे काम, तो तुला राशि वालों के मिलेगा नौकरी में प्रमोशन या आर्थिक लाभ, लेकिन मेष राशि वाले वरिष्ठ की राय लिये बिना न करें कोई कार्य
Subscribe for notification

Aaj ka Rashifal 28 September 2020: धुनि राशि वालों के बनेंगे बिगड़े सारे काम, तो तुला राशि वालों के मिलेगा नौकरी में प्रमोशन या आर्थिक लाभ, लेकिन मेष राशि वाले वरिष्ठ की राय लिये बिना न करें कोई कार्य

Aaj ka Rashifal 28 September 2020: आज दिन सोमवार और दिनांक 28 सितंबर 2020 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा? किसे मिलेंगी खुशियां और किस राशि वाले को करना पड़ेगा मुश्किलों का सामना?

मेष- मेष राशि वालों के लिए आज क् दिन काम कारोबार हो या फिर शिक्षा का मामला हर जगह वरिष्ठों की राय जरूरी है, उनका समर्थन, सुझाव और सहयोग लेने में हिचके नहीं। बॉस के द्वारा बताए गए कार्य में लापरवाही करने से बचें, ऑफिस में गॉसिप करने वाले लोगों से भी दूर रहें। कारोबार से जुड़े लोग ग्राहकों की डिमांड को ध्यान में रखें, तभी बेहतर डील कर लाभ कमा पाएंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो पूरा फोकस बनाएं. अतिरिक्त तनाव से बचें. सिर दर्द, परेशानी का कारण बन सकता है।

वृष- आपको आज के दिन आत्मविश्वास और अतिविश्वास के फर्क को समझकर काम करने की जरूरत है।  कोई भी फैसला लेने से पहले उसके आगे-पीछे सभी महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर ध्यान दें। लाभ से लेकर निवेश तक का समय हैं। कोर्स, में प्रवेश के लिए दिन शुभ है, निर्णय लेने में अनावश्यक देरी ठीक नहीं होगी।  ऑफिस में जूनियर की राय को अनदेखा न करें. बहस या कानाफूसी से बचें।  नौकरी से कारोबार तक में पारदर्शिता रखें. विरोधी सक्रिय होने की कोशिश कर सकते हैं, उस समय आपकी इमेज साफ-सुथरी हो।

मिथुन- मिथुन राशि वालों के लिए सलाह है कि आज के दिन व्यर्थ के खर्च पर रोक लगाएं या अगले दिन के लिए टाल दें, क्योंकि बचत को बढ़ाने की जरूरत है। कार्यस्थल पर समयबद्धता और लगन जरूरी होगी। सहकर्मी असहयोग भरा व्यवहार रखेंगे, लेकिन सजगता से ऐसे प्रयासों को निष्फल करें।  बहस या विवाद से बचें, अन्यथा बॉस के पास फीडबैक खराब पहुंच जाएगा।

कर्क- कर्क राशि वाले आज मन की शांति के लिए शिव की उपासना करें। व्यापार को देखते हुए आज दिन बेहद लाभप्रद रहेगा। सकारात्मकता के साथ शुरू हो रहा दिन दोपहर तक अच्छी खबर सुना सकता है। नौकरी कर रहें लोगों को बड़ी डील मिलने के आसार हैं, लेकिन लाभ को लेकर सतर्क रहें, अन्यथा की भागदौड़ के बाद भी लाभ हाथ नहीं लगेगा।

सिंह- आपको आज के दिन आत्म केंद्रित होने की जरूरत है, दूसरों के प्रभाव से बचें और करियर-कारोबार से जुड़े फैसलों में अपने मन की सुनें।  सफलता का दिन है, इसलिए अनावश्यक विवादों से खुद को दूर रखें। कारोबार से जुड़े दस्तावेज़ और लेन-देन में पारदर्शिता रखनी चाहिए।  युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी के लिए अच्छा ऑफर मिलेगा। कानों की केयर करनी चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर अन्य दर्द की समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है।

कन्या- कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन सीखने और सिखाने का है, इसलिए आज अपनी सबसे पसंदीदा स्किल सीखने में फोकस करें। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को उम्मीद के मुताबिक सफलता मिलेगी।  अध्यापन से जुड़े लोग बेहतर परिणाम पाएंगे।  कारोबार में नए निवेश की संभावना है, तो वहीं आने वाले दिन में बड़ी डील से लाभ होगा।  मेडिकल या फार्मेसी का काम करने वालों के लिए नए मौके बन रहे हैं। करियर के लिए चिंतित युवाओं की परेशानी दूर हो सकते हैं।

तुला- तुला राशि के जातकों को आज के दिन पॉजिटिव भाव के साथ करियर पर फोकस करना होगा, थोड़ा सेलफिश रहते हुए अपने बारे में भी सोचना है।  आत्मकेंद्रित रहें. सकारात्मक ऊर्जा के साथ खुद और सहयोगियों में उम्मीद जगाएं।  नौकरी में प्रोमोशन या आर्थिक लाभ के आसार हैं। व्यापार में बेहतर आर्थिक स्थिति को लेकर सजगता दिखानी होगी।

वृश्चिक- वृश्चिक राश वालों की आर्थिक समस्याओं से जुड़ी दिक्कतें आज हल होती दिख रही है। ज़रूरतमंदों की मदद अवश्य करें. नौकरी और काम दोनों के लिए कार्ययोजना से सफलता मिलेगी।  मगर बिना सोचे समझे या दूसरों के कहने पर कदम न उठाएं। करियर के लिहाज से समय दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा. युवाओं को व्यर्थ के दोस्तों की संगति में समय व्यतीत नहीं करना चाहिए।

धनु- धनु राशि वालों के ईमानदारी से किए गए कामों से लाभ पाने का दिन है। भाग्य और कर्म दोनों के मेल से बिगड़े काम भी बनेंगे।  ऑफिस में प्रबंधन क्षमता की परीक्षा का दिन है, तो वहीं निकट सहयोगी पीठ पीछे साजिश रच सकते हैं. बिजनेस से जुड़े लोगों का व्यापारिक मामलों में सम्मान बढ़ेगा. विरोधी भी आप पर निर्भर रहेंगे।  युवाओं के लिए नौकरी और विद्यार्थी के लिए पढ़ाई पर फोकस करने का समय है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मकर- मकर राशि वाले जातक के लिए आज रिलेक्स रहते हुए काम की थकान मिटाने का दिन है। कार्यस्थल पर परिश्रम-लगन को सराहना मिलेगी, सभी से तालमेल बनाना लाभप्रद होगा. बॉस से बहस में न उलझें।  कारोबार में ग्राहकों की मांग के मुताबिक काम करें, लाभ के मामले में थोड़ा कदम खींचकर रखें तो आगे फायदा होगा। करियर को लेकर चिंतित न हों, सफलता में थोड़ा वक्त लग रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से तनाव से बचें, अन्यथा तनाव के कारण कुछ इनडायरेक्ट कष्ट शारीरिक व मानसिक रूप से पड़ने की आशंका है।

कुम्भ- कुंभ राशि वालों को आज के दिन नेटवर्क को बढ़ाते हुए फोन के कांटेक्ट बुक को भी बढ़ाना होगा, यानी मित्रों की संख्या बढ़नी होगी, जो भविष्य में अच्छे मित्रों की गिनती में आएंगे। जो लोग लाइजनिंग से संबंधित काम करते हैं उनके लिए दिन महत्वपूर्ण है। ऑफिशियल कम्युनिकेशन स्किल का पूरा प्रयोग करना होगा। विद्यार्थियों को आलस्य से दूर रहना चाहिए, बहुत सुख-सुविधाएँ विद्यार्थी जीवन की कसौटीओं को कमजोर कर रही है।

मीन-मीन राश के जातकों को आज धीरज रखना होगा। सामने नजर आ रही मुश्किलें क्षणिक हैं, ऐसे में खुद को संतुलित रखने भर से आपको मानसिक शांति की अनुभूति होगी। इसका असर माहौल और काम दोनों पर प्रतिकूल असर डाल सकता है।  खीज के हालत बनने पर भी सामान्य रहें। अपनी योग्यता को किसी के सवालों से न आंके, जल्द की उसका बेहतर परिणाम दिखेगा।

Shobha Ojha

Recent Posts

बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 99 कैंडिडेट्स की पहली सूची, फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम, प्रदेश अध्यक्ष बावनकुले कामठी से लड़ेंगे चुनाव

मुंबईः बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी।  इसमें 99…

2 hours ago

महाकुंभ की तैयारियां जोरों, सात स्तरीय रहेगी सुरक्षा व्यवस्था, तैनात होंगे 37 हजार पुलिसकर्मी

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश की संगम नगर महाकुंभ को लेकर सजने-संवरने लगी। 2025 में संगम तट पट पर आयोजित होने वाले…

3 hours ago

आज है करवा चौथ, जानें चंद्रोदय का समय, पूजा विधि और मंत्र

दिल्लीः आज दिन रविवार और तिथि कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी है। कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष  की…

3 hours ago

घरेलू मैदान में न्यूजीलैंड से 36 साल बाद टेस्ट हारा भारत, टीम इंडिया ने पहली पारी में बनाये थे 46 रन, यही हार की सबसे बड़ी वजह

स्पोर्ट्स डेस्कः न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में भारत को आठ विकेट से हराया दिया। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले टेस्ट…

4 hours ago

कार प्रेमियों को लुभाने के लिए इसुजु ने D-MAX Ambulance को भारतीय बाजार में उतारा, 14 बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स से लैस

दिल्ली: बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम को बेहतर बनाने की दिशा में सुजुकी इंडिया कदम बढ़ाते हुए भारत में इसुजु डी-मैक्स…

1 day ago

भारत ने कनाडा के पुलिस अधिकारी को भगोड़े आतंकवादियों की सूची में डाला

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे दिल्लीः भारत और कनाडा के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। दोनों देशों के बीच जारी…

1 day ago