संवादादाता

प्रखर प्रहरी

पटनाः सियासी गलियारे में विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर लगाये जा रहे कयासों के बीच बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने 26 सितंबर को जेडीयू अध्यक्ष एवं राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। हालांकि 1987 बैच के आईपीएस यानी भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रहे पांडेय ने इस शिष्टाचार की मुलाकात बताया है।

पांडे ने पत्रकारों से  कहा कि नीतीश से उनकी यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि अभी वह किसी भी दल में शामिल नहीं हो रहे हैं।  उन्होंने कहा , “मैं मुख्यमंत्री नीतीश को धन्यवाद देने आया था। डीजीपी पद पर रहते हुए उन्होंने  मुझे खुलकर काम करने का मौका दिया, जिसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।” उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है।

आपको बता दें कि पांडेय डीजीपी पद पर कार्यकाल फरवरी 2021 तक था, लेकिन उन्होंने पांच महीना पहले ही स्वैच्चिक सेवानिवृत्ति ले ली है। उनके आवेदन को गृह विभाग ने राज्यपाल के आदेश से 22 सितंबर 2020 को मंजूर कर लिया था । इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि पांडेय अब राजनीति में अपनी नई पारी की शुरुआत करेंगे।

पांडे पुलिस महकमे में 33 साल सेवा दे चुके हैं। इस दौरान वह पुलिस अधीक्षक से लेकर पुलिस उप महानिरीक्षक, महानिरीक्षक,अपर पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिदेशक पद तक के सफर के दौरान राज्य के 26  जिलों में काम कर चुके हैं। पांडेय को 31 जनवरी 2019 को बिहार का पुलिस महानिदेशक बनाया गया था और उनका कार्यकाल 28 फरवरी 2021 को पूरा होने वाला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here