आज का राशिफल 14 सितंबर : आज दिनांक 18 सितंबर 2020 और दिन शुक्रवार (Shukrawar, Friday ka Rashifal) है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा? किसे मिलेंगी खुशियां  और किस राशि वाले को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना?

मेष – मेष राशि वालों की शारीरिक स्थिति आज बहुत अच्‍छी नहीं दिख रही है। चंद्रमा के षष्‍ठ भाव में जाने से रोग, ऋण, शत्रु पर दबाव पड़ेगा। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं की स्थिति आ सकती है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप ठीक चल रहे हैं। सूर्यदेव की उपासना करें। कल्याण होगा।

वृषभ – आज के दिन आप भावनाओं में बहकर निर्णय लेने और अति भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें। प्रेम में बिना सोचे समझे किसी शक को जगह देना ठीक नहीं होगा। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है। लेकिन प्रेम, पढ़ाई लिखाई और संतान खराब स्थिति में है। व्‍यापार

मिथुन –   मिथुन राशि वालों के लिए परामर्श है कि आज के दिन भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी अभी रोक दें। एक-दो दिन बाद उस पर विचार करें। मां के स्‍वास्‍थ्‍य में किसी किस्‍म की तकलीफ होने पर फौरन चिकित्‍सकीय सलाह लें। सीने में विकार हो या रक्‍तचाप अनियमित हो तो इस पर भी ध्‍यान दें। हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति बहुत खराब नहीं है। एकाध दिन की कोई दिक्‍कत हो सकती है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति ठीक है।

कर्क – आज के दिन आपका पराक्रम आपका साथ देगा। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार अभी ठीक नहीं है। बहुत सोच समझकर चलना पड़ेगा। अक्रामक प्रवृति छोड़कर शांत रहना पड़ेगा। अपने में धैर्य लाना पड़ेगा। हनुमान की पूजा करें।

सिंह – आज के दिन  आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। कुछ भी न बोलें। आर्थिक रिस्‍क न लें। जुआ, सट्टा, लॉटरी में पैसे न लगाएं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है, खराब नहीं है। व्‍यापार मध्‍यम है,खराब नहीं है। संतान और प्रेम की स्थिति ठीक चल रही है। भगवान विष्‍णु की पूजा करें, मंगल होगा।

कन्‍या –  कन्या राशि वालों में आज के दिन सकारात्‍मक उर्जा का संचार हो रहा है लेकिन कभी-कभी इतना मद्ध‍िम हो जाएंगे आप कि लगेगा ही नहीं कि आपमें कोई आत्‍मविश्‍वास है। आप सौम्‍य और कोमल हैं लेकिन अति सौम्‍य और अति कोमल रहें। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम रहेगा। कोई नुकसान नहीं दिख रहा है। प्रेम ठीक ठाक रहेगा। प्रेम को लेकर अति चौकन्‍ना रहने की जरूरत नहीं है। जो आपका है वो कहीं नहीं जाएगा और जो आपका नहीं उसे बांधकर नहीं रख पाएंगे। शनिदेव की अराधना करें।

तुला –  तुला राशि वालों का आज के दिन मन चिंतित होगा। कई तरह का नुकसान होगा। उर्जा का भी क्षरण दिख रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है लेकिन मानसिक तौर पर आप ठीक नहीं है। प्रेम और व्‍यापार मध्‍यम गति से आगे चलेगा। भगवान शिव की पूजा करें, शुभ होगा।

वृश्चिक – वृश्चिक राशि वालों की आज के दिन आर्थिक स्थिति सुधरेगी। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य अभी नरम बना हुआ है। थोड़ा ध्‍यान देने की जरूरत है। व्‍यापार और प्रेम ठीक है। मां काली का स्मरण करें, कल्याण होगा।

धनु – धनु राशि वालों को आज के दिन शासन सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारियों का आशीर्वाद मिलेगा लेकिन आत्‍मविश्‍वास में कमी रहेगी। प्रेम को लेकर चिंतित रहेंगे। व्‍यापार धीरे-धीरे ठीक चलने लगा है। बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं है। महावीर हनुमान की पूजा करें, शुभ होगा।

मकर – आज के दिन भाग्‍यवश आपका कोई काम बनेगा। परिस्थितियां अचानक अनुकूल हो जाएंगी। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। बाकी प्रेम और व्‍यापार ठीक हो जाएगा। कुछ नया करने की कोशिश करें जिसके लिए आप जाने भी जाते हैं। अच्‍छा होगा। मां भगवती की पूजा करें, मंगल होगा।

कुंभ – कुंभ राशि वालों के लिए आज के दिन परिस्थितियां प्रतिकूल दिख रही हैं। ध्‍यान देकर चलना होगा। आप जो अर्जित कर लेते हैं उसका क्षरण नहीं होता है इसलिए आत्‍मविश्‍वास से रहा करें। अपना ध्‍यान रखें। प्रेम में झगड़ा न करें। संतान पक्ष का ध्‍यान रखें। भगवान गणेश जी की पूजा करें, शुभ होगा।

मीन – मीन राशि वालों को लिए आज के दिन आनंददायक स्थिति दिख रही है। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम में रंगीनियां हैं। मुलाकातें सम्‍भव हैं। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यावसाय सब अच्‍छा है। हरी वस्‍तु का दान करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here