दिल्ली डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में पुलिसकर्मियों की भूमिका की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के समय में खाकी वर्दी के लोग गाना गाकर लोगों का उत्साह बढ़ाते देखे गए। फुटपाथ पर लोगों को खाना देते देखे गए। ऐसे में लोगों का पुलिस के प्रति नजरिया बदला है।

उन्होंने यह बातें चार सितंबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल नेशनल पुलिस अकादमी के दीक्षांत समारोह में में कही। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस समारोह में बतौर मुख्य अतिति शामिल हुए। उन्होंने कहा, “यह भाव होना चाहिए कि खाकी के सम्मान को मैं कभी झुकने नहीं दूंगा। जितना सम्मान मेरा तिरंगे के प्रति होता है, उतना सम्मान खाकी के प्रति भी होना चाहिए।“

इस समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पुलिसकर्मी आज कई रोल में देखे जा सकते हैं। देशभर के पुलिसकर्मियों ने कोरोना के वक्त में बहुत अच्छा काम किया। लोगों के मन में पुलिस को लेकर डंडा, तू-तू, मैं-मैं की छवि बन चुकी थी। पुलिस मानवता के काम भी करती रही है, लेकिन जीवन में इसका कलेक्टिव इम्पैक्ट नहीं आया।

 

आपको बता दें कि  आज 2018 बैच के आईपीएस यानी भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों की पासिंग आउट परेड हुई। आईपीएस पेशेवरों की 11 महीने की ट्रेनिंग के बाद दीक्षांत समारोह का आयोजन होता होती है। इसमें चीफ गेस्ट को सलामी दी जाती है। बैच के सबसे अच्छे अफसर परेड कमांडर और प्लाटून कमांडर की जिम्मेदारियां संभालते हैं। अकादमी के निदेशक अतुल करवाल ने बताया कि आज 28 महिलाओं समेत 131 आईपीएस पासिंग आउट परेड में शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here