दिल्ली डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः कांग्रेस के बाद तृणमूल कांग्रेस ने फेसबुक के सीईओ यानी कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिया है। पार्टी ने इस पत्र में बीजेपी और फेसबुक के बीच संबंध होने का आरोप लगाया है। पार्टी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इस पत्र में लिखा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव होने में अभी कुछ ही महीने हैं और आपकी कंपनी ने बंगाल में फेसबुक पेज और अकाउंट्स को ब्लॉक करना शुरू कर दिया है। यह इसी कड़ी की तरफ इशारा करता है।

उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि दोनों की मिलीभगत के सार्वजनिक तौर पर कई सबूत हैं। इनमें आपकी कंपनी के इंटरनल मेमो भी शामिल हैं। कुछ साल पहले, मैंने आपसे इनमें से कुछ मुद्दों पर चिंता जताई थी। भारत में फेसबुक प्रबंधन के खिलाफ इन गंभीर आरोपों की जांच के मामले में पारदर्शिता रखने की अपील की थी।

इससे एक दिन पहले यानी एक सितंबर को केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के सीईओ जुकरबर्ग को चिट्ठी लिखी थी और उन्होंने कहा था कि आपके कर्मचारियों ने मोदी सरकार के अधिकारियों को अपशब्द कहे और यह ऑन रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा था कि आपकी कंपनी के भीतर से ही चुनकर चीजों को लीक किया जा रहा है, ताकि एक वैकल्पिक झूठ को खड़ा किया जा सके। अंतरराष्ट्रीय मीडिया और फेसबुक कर्मचारियों का एक ग्रुप बदनीयती रखने वालों को हमारे देश के महान लोकतंत्र पर कलंक लगाने की खुली छूट दे रहा है।

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीजेपी और फेसबुक में साठगांठ का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने फेसबुक द्वारा एक बीजेपी नेता की आपत्तिजनक टिप्पणी को हटाने में पक्षपात करने का आरोप लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here