संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः आईआईटी यानी भारतीय प्रौद्योगिकी अनुसंधान संस्थान एलुमनाई काउंसिल ने कोरोना संरट को देखते हुए जेईई यानी संयुक्त प्रवेश परीक्षा और नीट यानी राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा के परीक्षार्थियों को परीक्षा स्थल तक मुफ्त पहुंचाने का फैसला किया है। आईआईटी ने इसकी व्यवस्था कर ली है। काउंसिल ने इस संबंध में एक पोर्टल का निर्माण किया है। इस वेबसाइट पर परीक्षार्थी अपना नाम पंजीकृत कर सकते हैं। इसके बाद आईआईटी उन्हें परीक्षा स्थल तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगा।

आईआईटी दिल्ली के निदेशक प्रो. वी  राम गोपाल राव ने आईआईटी के पूर्व छात्रों, वर्तमान छात्रों तथा लोगों से अपील की थी कि जेईई  मेन- एडवांस परीक्षा तथा नीट की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए।
उनकी इस अपील पर आईआईटी के छात्रों और पूर्व छात्रों ने  एक  पोर्टल का निर्माण किया ।  डब्लूडब्ल्यूडब्ल्यू.ईडीयूआरडीई. इन नाम के इस पोर्टल के निर्माण में आईटी मुंबई और आईआईटी मद्रास  के छात्रों ने भी योगदान दिया है । कोई भी परीक्षार्थी इस पोर्टल पर स्टूडेंट लिखकर अपना नाम दर्ज कर सकता है और अपने परीक्षा केंद्र की जानकारी दे सकता है । साथ ही परीक्षार्थी 93 1132 3756 नंबर पर सुबह 10:00 बजे से शाम पांच  बजे तक 31 अगस्त को टेलीफोन पर भी संपर्क कर सकता है।

इस पोर्टल पर लोगों से छात्रों के परिवहन व्यवस्था के लिए चंदा देने की भी अपील की गई है । इस पोर्टल पर एक बार नाम दर्ज होने से  पृर्व छात्र और कार्यकर्ता आपस में समन्वय कर परिवहन व्यवस्था करेंगे। प्रो. राव ने इस कदम का स्वागत किया है और कहा है कि वह निजी वाहन की व्यवस्था नहीं कर सकते हैं और उनके लिए परीक्षा केंद्र तक जाना मुश्किल होगा। इन परीक्षार्थियों ने सोशल मीडिया पर भी यह बात लिखी थी इसके बाद हमने यह अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here