संवाददाता
प्रखर प्रहरी
लेहः रक्षा मंत्री ने कहा ने कहा है कि दुनिया की कोई ताकत हमारी एक इंच जमीन भी नहीं ले सकती है। हमारे स्वाभिमान पर चोट पहुंचाने की कोशिश करने वाले को हम मुंहतोड़ जवाब देंगे।
उन्होंने कहा कि हम अशांति नहीं चाहते हम शांति चाहते हैं। हमारा चरित्र रहा है कि हमने किसी भी देश के स्वाभिमान पर चोट मारने की कभी कोशिश नहीं की है। भारत के स्वाभिमान पर यदि चोट पहुँचाने की कोशिश की गई तो हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे और मुंहतोड़ जवाब देंगे।

राजनाथ ने सैनिकों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आपके बीच आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। इस फॉरवर्ड पोस्ट पर आपके बीच आकर खुशी हो रही है। यदि हम आज लद्दाख़ में खड़े हैं तो आज के दिन मैं कारगिल युद्द में भारत की सीमाओं की अपने प्राणों की बाज़ी लगाकर रक्षा करने वाले बहादुर सैनिकों को भी स्मरण एवं नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। उनकी शहादत हमारे लिए प्रेरणा की तरह काम करती है।

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ दो दिवसीय लद्दाख और जम्मू-कश्मीर दैरे पर हैं। लद्दाख की गलवान घाटी में 15-16 जून को भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच खूनी संघर्ष के बाद सिंह का यह पहला लद्दाख दौरा है।उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख एमएम नरवणे के साथ यहां पहुंचे। इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि दो दिन के जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे पर रहूंगा। इस दौरान मैं सीमा पर स्थिति की समीक्षा के लिए सीमावर्ती इलाकों में जाऊंगा और वहां सैन्य बलों से मुलाकात कर स्थिति की जानकारी लूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here