दिल्ली डेस्क
प्रखर प्रहरी
दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत विश्व के पुनरुत्थान में महत्वपूर्ण तथा अग्रणीय भूमिका निभाने के लिए तैयार है। उन्होंने आज यह बातें लंदन में आयोजित इंडिया ग्लोबल वीक 2020 के उद्घधाटन के मौके पर कही। शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि इतिहास बताता है कि भारत हर चुनौती से जीतता आया है। हम एक तरफ तो कोरोना से जंग लड़ रहे हैं तो दूसरी तरफ अर्थव्यवस्था को भी संभालने में भी कामयाब रहे हैं।

तीन दिनों तक चलने वाले इस सम्मेलन के वक्ताओं में विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर, रेल, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, जम्‍मू कश्‍मीर के उपराज्यपाल, जीसी मुर्मू , ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु, आध्यात्मिक नेता श्री श्री रविशंकर, ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब और भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर तथा कई अन्य प्रमुख हस्ती शामिल हैं।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दैरान कहा कि भारत टैलेंट का पावरहाउस है। भारत की प्रतिभा की दुनिया में तूती बोलती है। दुनियाभर में चिकित्सा, बैंकर, अर्थव्यवस्था और अन्य विभिन्न क्षेत्रों में भारतीय प्रतिभा का बोलबाला है। भारत के प्रौद्योगिकी से जुड़े उद्योग और पेशेवरों को कौन भूल सकता है। वे दशकों से दुनिया को रास्ता दिखा रहे हैं।

उन्होंने विदेशी कंपनियों को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि हम वैश्विक कंपनियों से अपील करते हैं कि वो भारत में निवेश के लिए आगे आएं। यहां प्रतिभा और अवसरों का खजाना है। एग्रीकल्चर सेक्टर में इन्वेस्टमेंट की काफी संभावनाएं हैं। एमएसएमई में संभावनाएं हैं। हमने डिफेंस और स्पेस सेक्टर में भी रिफॉर्म किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here