संवाददाताः जानलेवा महामारी कोरोना के संक्रमण के कारण दिल्ली के सभी स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने 26 जून को इसकी घोषणा की। हालांकि छात्रों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसलिए ऑनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी। इनमें सरकारी, प्राइवेट, ऐडेड, एनडीएमसी सभी स्कूल शामिल हैं।

सिसोदिया ने लॉकडाउन के दौरान शिक्षा जारी रखने संबंधित सुझावों पर विचार के लिए आज बैठक की, जिसमें 31 जुलाई तक स्कूलों को बंद रखने पर सहमति बनी।बैठक में सरकारी और निजी विद्यालयों के कुल 829 शिक्षकों, 61 स्कूल हेड, 920 छात्रों और 829 अभिभावकों से मिले सुझावों और स्कूल स्तर पर 23262 शिक्षकों तथा 98423 अभिभावकों के सुझावों पर बनाई गई जिलेवार रिपोर्ट पर विचार हुआ। इसके बाद यह बाद यह फैसला लिया गया। इस रिपोर्ट को शिक्षा निदेशालय के उप शिक्षा अधिकारियों ने शिक्षा सचिव और शिक्षा निदेशक की उपस्थित में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सामने पेश किया।

आपको बता दे कि इससे पहले सिसोदिया ने एचआरडी मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर स्कूलों की नई भूमिका पर विचार करने का अनुरोध किया था। उन्होंने लिखा था कि हमें अभी तय करना है कि हम खुद अपने देश और समाज की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने स्कूलों का पुनर्निर्माण करेंगे या फिर इंतजार करेंगे कि कोई अन्य देश कुछ कर लें, उसके बाद हम उसे अपने यहां कॉपी पेस्ट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here