file Picture

बिजनेस डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः डीजीसीए यानी नागर विमानन महानिदेशालय ने रेगुलर अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर पाबंदी की अवधि 15 जुलाई तक बढ़ा दी है। डीजीसीए आज एक सर्कुलर जारी कर यह जानकारी दी। सर्कुलर के अनुसार रेगुलर अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 15 जुलाई की रात 11.59 बजे तक जारी रहेगा।

हालांकि यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय मालवाहक विमानों और विशेष अनुमति प्राप्त यात्री उड़ानों पर लागू नहीं होगा।वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर 22 मार्च से ही प्रतिबंध है।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी यह स्पष्ट कर चुके हैं कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने के लिए गंतव्य देश का सहमत होना जरूरी है। साथ ही घरेलू स्तर पर उड़ानों की संख्या कोविड-19 से पहले की तुलना में 50 से 55 प्रतिशत पर पहुंचने के बाद ही इस पर विचार किया जायेगा ताकि विदेशों से आने वाले यात्रियों को किसी बड़े हवाई अड्डे पर उतरने के बाद आगे की यात्रा में परेशानी न हो। उन्होंने यह संकेत जरूरी दिया है कि अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन जैसे चुनिंदा देशों के साथ सीमित संख्या में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू की जा सकती हैं। ये उड़ानें वंदे भारत की तर्ज पर होंगी और नियमित उड़ानें शुरू करने में अभी समय लग सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here