nitish kumar
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

संवाददाता

प्रखर प्रहरी

पटनाः बिहार के भिन्न जिलों में 25 जून को हुए वज्रपात में 83 लोगों की मौत हो गई तथा काफी संख्या में लोग झुलस गए। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्राकृतिक आपदा में हुई लोगों की मौत पर संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि वह आपदा की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिये हैं। सीएम ने लोगों से खराब मौसम में सतर्कता बरतने की अपील की और कहा कि इस तरह के मौसम में वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। घर में रहें और सुरक्षित रहें।

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, वज्रपात से गोपालगंज में 13, पूर्वी चम्पारण में पांच, सीवान में छह, दरभंगा में पांच, बांका में पांच, भागलपुर में छह, खगड़िया में तीन, मधुबनी में आठ, पश्चिम चम्पारण में दो, समस्तीपुर में एक, शिवहर में एक, किशनगंज में दो, सारण में एक, जहानाबाद में दो, सीतामढ़ी में एक, जमुई में दो, नवादा में आठ, पूर्णिया में दो, सुपौल में दो, औरंगाबाद में तीन, बक्सर में दो, मधेपुरा में एक और कैमूर में दो लोगों की मौत हुई है।

मौसम विभाग ने गुरूवार और शुक्रवार को राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के अनुसार विभाग ने गुरुवार को अररिया और किशनगंज जिले को रेड जोन में रखा है। पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान , सारण, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here