दिल्ली डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः भारत ने एलएसी यानी वास्तिवक नियंत्रण रेखा पर यथास्थित को बदलने के चीन के आरोपों को सीरे से खारिज किया है। सरकार ने 25 जून को कहा कि चीन मई के शुरू से ही एलएसी पर बड़ी संख्या में सैनिक जमावड़ा कर रहा था, जिसके कारण भारत को भी सैनिक तैनात करने पड़े हैं। एलएसी पर चीन की मौजूदा स्थिति सभी समझौतों का उल्लंघन है।

विदेश मंत्रालय ने चीन के उस दावे का खंडन किया है ,जिसमें उसने भारत पर दोनों देशों के बीच 3488 किलोमीटर लंबी एलएसी पर यथास्थिति बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि इस संबंध में चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का दावा बिलकुल बेबुनियाद है। उन्होंने कहा कि एलएसी पर चीन की मौजूदा स्थिति सभी समझौतों का उल्लंघन है।

आपको बता दें कि चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बार-बार यह दावा किया है कि एलएसी पर यथास्थिति में बदलाव भारत ने किया है और उसकी सेना ने जून 15 और 16 की दरम्यानी रात को दो बार एलएसी पार किया था। इस दौरान चीनी सैनिकों को उकसावे वाले हमले किये थे।
श्रीवास्तव ने कहा कि भारत ने इस मामले में अपना रुख पहले भी स्पष्ट कर दिया था। उन्होंने कहा कि एलएसी पर मौजूदा स्थिति जारी रहने से आगे भी माहौल खराब होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here