दिल्ली डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख में भारत-चीन गतिरोध के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी 23 जून को तीखा हमला बोला। उन्होंने मोदी पर सेना के साथ विश्वासघात करने और भारत के रुख को नष्ट कर करने का आरोप लगाया। सीडब्ल्यूसी यानी कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाए।

कांग्रेस नेता आरोप लगाया कि चीन ने बड़ी ढिठाई से हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया।पीएम ने चीन के इस रुख को स्वीकार करके हमारे रुख को नष्ट कर दिया। हमारी सेना के साथ विश्वासघात किया कि कोई भारतीय क्षेत्र उनके कब्जे में नहीं है। उन्होंने कहा कि चीन को हमारी भूमि पर कब्जा करके निकल जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ किया जाना चाहिए कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाए।

राैहुल ने कहा कि चीन की इस हरकत का एक कारण हमारी विदेश नीति की पूरी तरह नाकामी है। पीएम ने कूटनीति के स्थापित संस्थागत ढांचे को ध्वस्त कर दिया। इसी वजह से कभी पड़ोसियों के साथ मित्रवत रहे संबंध अब तनाव में हैं। अपने साझेदार देशों के साथ हमारा संबंध बाधित हो गया है।’ उन्होंने कहा कि भारत को अमेरिका और अन्य देशों के साथ अच्छे संबंध का निर्माण करना चाहिए और साथ ही अपने पुराने मित्रों के साथ अच्छे रिश्ते बरकरार रखने चाहिए।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने भारत-चीन संघर्ष के विषय पर गत शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक में कहा था कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here