संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः आप यानी आम आदमी पार्टी  केंद्र सरकार पर भारत-चीन सीमा विवाद जैसे संवेदनशील एवं गंभीर मुद्दे पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार भारत- चीन सीमा विवाद जैसे संवेदनशील एवं गंभीर मुद्दे पर देश की जनता से झूठ बोल रही है, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भारत और चीन सीमा पर चल रहे विवाद को लेकर सरकार का रवैया बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। देश केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार से कुछ सवालों का जवाब चाहता है। इस मुद्दे पर पूरा देश आक्रोशित है। लेकिन ऐसे संवेदनशील एवं गंभीर मुद्दे पर केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार देश की जनता से झूठ बोल रही है। उन्होंने इस मुद्दे पर दिल्ली में ही होने वाली ऑल पार्टी मीटिंग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाये जाने को केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार की क्षीण मानसिकता को दर्शाता है।

आप सांसद ने कहा कि भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी आज एक बैठक करने जा रहे हैं, लेकिन उससे पहले कुछ सवाल हैं, जिनका देश जवाब चाहता है। काफी लंबे समय से भारत-चीन सीमा विवाद चल रहा है। यह खबर भी सुनने में आई कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है। इसको लेकर दोनों देशों के बीच कई दौर की वार्ता भी चली। इसके बावजूद एक ऐसी घटना घटी, जिसको लेकर आज पूरा देश आक्रोशित है। देश के लोगों के मन में गुस्सा है। कई प्रकार के प्रश्न जनता के मन में उठ रहे हैं, परंतु  केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार का जो रवैया रहा है, वह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। पहले केंद्र सरकार ने कहा कि हमारे तीन जवान शहीद हुए हैं, फिर बताया गया कि हमारे 20 जवान शहीद हुए हैं। केंद्र सरकार ने यह झूठ भी बोला कि हमारा कोई भी सैनिक चीन के कब्जे में नहीं है, परंतु गुरुवार को मीडिया के माध्यम से यह खबरें आई कि चीन ने 10 भारतीय सैनिकों को रिहा किया।

उन्होंने सवाल किया कि ऐसे संवेदनशील और गंभीर मुद्दे पर केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार देश की जनता से झूठ क्यों बोल रही है? उन्होंने कहा कि यह देश की जनता के साथ एक विश्वासघात है, जो केंद्र की सरकार कर रही है। जवानों की शहादत की सही जानकारी न देना, आंकड़े छिपाना, देश को गुमराह करना, सीमा विवाद जैसे मसले पर सही जानकारी देश की जनता को न देना, यह देश की जनता के साथ एक बहुत बड़ा विश्वासघात है। उन्होंने कहा कि कि केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार बताए कि आखिर किस कारण से हमारे जवानों को बंधक बनाए जाने की खबर ने छिपाई गई? आखिर किस कारण से पहले शहीद जवानों की संख्या तीन बताई गई और बाद में 20 जवान शहीद बताए गए। देश की जनता बहुत आक्रोश में है और देश की जनता केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार से सच जानना चाहती है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here