संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीःराष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से गंभीर होती स्थिति के मद्देनजर आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक की। डेढ़ घंटे चली इस बैठक में प्रदेश बीजेपी, कांग्रेस, आप और बहुजन समाजवादी पार्टी के नेताओं ने हिस्सा लिया। बैठक में सभी पार्टियों ने कोरोना को हराने के लिए मिलकर काम करने पर सहमति व्यक्ति की। साथ ही यह तय हुआ कि प्रदेश सरकार 20 जून तक यहां प्रतिदिन होने वाले कोरोना की जांच को बढ़ाकर 18 हजार कर देगी।

बैठक के बाद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने बताया कि बीजेपी ने कोविड-19 की टेस्टिंग फीस में 50 प्रतिशत छूट देने की मांग की थी, जिसे शाह ने स्वीकार कर लिया है।उन्होंने बताया कि बीजेपी ने बैठक में प्राइवेट अस्पतालों की फीस फिक्स किये जाने की मांगकी। इस पर शाह ने एक कमेटी बनाकर दो दिन में रिपोर्ट मांगी है। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री कहा कि दिल्ली सरकार 20 जून तक हर रोज 18 हजार टेस्ट करना शुरू कर देगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने इस बैठक में तीन मांगें रखीः- कांग्रेस की पहली मांग रखी है कि सभी लोगों को कोरोना की जांच की सुविधा मिलनी चाहिए। दूसरी मांग के तौर पर पार्टी ने संक्रमित लोगों या कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को प्रति परिवार 10-10 हजार रुपये की सहायता राशि देने की है। वहीं पार्टी ने तीसरी मांग के रूप में फोर्थ ईयर वाले मेडिकल स्टूडेंट्स से नॉन परमानेंट रेजिडेंट डॉक्टर के रूप काम काम लिया जाए।

शाह की दिल्ली में कोरोना संकट को लेकर पिछले 24 घंटों के दौर यह तीसरी बैठक है। उन्होंने इस मुद्दे पर रविवार को पहले दिल्ली सरकार और फिर तीनों निगमों के महापौरों के साथ बैठक की थी। बैठकों में केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन , उपराज्यपाल अनिल बैजल,मुख्यमंत्री अरविंद  केजरीवाल भी मौजूद थे। कोरोना से प्रभावित होने के मामले दिल्ली देश में तीसरे स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here