amit shah new

संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना कोरोना को हराने को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां आज माथापच्ची करेंगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के संग आज प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियों की बैठक हो रही है। यह सर्वदलीय बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी। इस में कोविड-19 से दिल्ली में उत्पन्न स्थिति और इससे निपटने के लिए उठाये जाने वाले कमदमों चर्चा होगी।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान रिकॉर्- 2225 नये मामले दर्ज किये गये हैं और 56 लोगों की मौत हुई है। यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 41 हजार के पार पहुंच गई है। दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 41118 लोग प्रभावित हुए हैं तथा 1327 लोगों की मौत हुई है।

इस बैठक में आम आदमी पार्टी,  कांग्रेस, बीजेपी और बहुजन समाज पार्टी  (बीएसपी) के नेता शमिल होंगे।  दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा सोमवार को ग्यारह बजे बैठक का बुलावा आया है। दिल्ली के हालात खराब हैं। सरकार 80 से 85 दिन बाद जागी। खैर ‘देर आयद दुरुस्त आयद’। उन्होंने कहा बैठक में वह जायेंगे।

इस बीच शाह ने रविवार को दिल्ली की स्थित की समीक्षा के लिए बैठकें की। पहली सुबह दिल्ली सरकार के साथ और दूसरी बैठक शाम को तीनों निगमों के महापौरों के साथ। महापौरों के साथ बैठक में शाह के अलावा केद्रींय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तरी निगम महापौर अवतार सिंह, दक्षिण निगम सुनीता कांगड़ा और पूर्वी निगम अंजू कमलकांत मौजूद थीं।

उत्तरी निगम महापौर सिंह ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि इस समय हमारा ध्येय सिर्फ दिल्ली से कोविड-19 का खात्मा करना है। हमारे अस्पताल बेड्स,वेंटीलेटर और अन्य चिकित्सा समेत कोरोना का सामना करने के लिये सुविधाओं से पूरी सुसज्जित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here