इंटरटेनमेंट डेस्क

प्रखर प्रहरी

मुंबई- बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत एक महत्वाकांक्षी कलाकार थे। उन्हें बेहतरीन फिल्में करने से लेकर बड़े-बड़े सपने देखने का शौक था। वह अपने हसीन सपनों के बारे में सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ सपनों को साझा किया करते थे।

उन्होंने बताया था कि उन्हें प्लेन उड़ाने से लेकर दिव्यांग (नेत्रहीन) लोगों को कंप्यूटर कोडिंग सीखनी थी। वह महंगी गाड़ियों का गाड़ियों का भी शौक रखते थे। वह लैंबोर्गिनी कार खरीदना चाहते थे। पर्यावरण के लिए भी वह योगदान देना चाहते थे और इस कड़ी में वह 1000 पेड़ों को लगाने की तैयारी कर रहे थे। उनकी ख्वाहिशों की लिस्ट में स्वामी विवेकानंद पर डॉक्यूमेंट्री, सिमेटिक्स पर प्रयोग, ट्रेन से यूरोप की यात्रा, डिफेंस फोर्स के लिए स्टूडेंट्स को तैयारी कराना, महिलाओं को आत्मसुरक्षा की ट्रेनिंग देना और क्रिया योगा सीखना जैसी गतिविधियां भी शामिल थी।

इसके अलावा वह प्रोफेशनल खिलाड़ी के साथ चेस और पोकर खेलना, मोर्स कोड सीखना, खेती करना सीखना, महिलाओं को सेल्फ डिफेन्स की ट्रेनिंग में मदद की भी हसरत थी। सुशांत को क्रिकेट बहुत पसंद था। उन्होंने बताया था कि वह बाएं हाथ से क्रिकेट खेलना भी सीखना चाहते थे लेकिन अब उनकी ये हसरतें, ये ख्वाहिशें अब पूरी नहीं होंगी। सुशांत इन सपनों को अधूरा ही छोड़कर इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here