दिल्ली डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के उचित इलाज और मृतकों के शवों के साथ बेतरतीब प्रबंधन के आरोपों पर आज सुनवाई करेगा। कोर्ट ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई करने का निर्णय लिया है।

जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस एमआर शाह की बेंच इस मामले में सुनवाई करेगी। कोर्ट वेबसाइट पर इस संबंध में देर शाम पूरक कॉज लिस्ट जारी की गई है। कोर्ट ने अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के उचित इलाज न किये जाने और मृत शवों के अनुचित प्रबंधन न करने की मीडिया रिपोर्टों तथा पूर्व कानून मंत्री एवं वरिष्ठ वकील अश्विनी कुमार के पत्र में वर्णित तथ्यों का स्वत: संज्ञान लेकर सुनवाई करने का निर्णय लिया। कुमार ने कोर्ट सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ ही नहीं बल्कि उनके शव के साथ भी बेतरतीब प्रबंधन की खबरों का हवाला देकर मामले का स्वत: संज्ञान लेने की अपील की थी। उन्होंने अपने दावे के समर्थनमें मध्य प्रदेश में कोरोना के शिकार एक व्यक्ति के शव को जंजीरों में बांधकर रखने की खबरों का हवाला दिया था।

उन्होंने अस्पतालों में कोरोनासे मरे व्यक्तियों के शवों को एक- दूसरे पर रखे जाने का हवाला दिया था और सम्मान पूर्वक मरने के नागरिकों के अधिकार का भी पत्र में उल्लेख किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here