संवाददाता

प्रखर प्रहरी

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में आज पांच आतंकवादियों का मार गिराया। सुरक्षा बलों ने दो सप्ताह में 27 आतंकवादियों का सफाया करने में कामयाबी हासिल की है।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना पर राज्य पुलिस, सीआरपीएफ और राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने आज तड़के शोपियां के सुगू हंदामाह गांव में संयुक्त रूप घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान तड़के करीब साढ़े पांच बजे जब गांव में लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई गोलियां चलाई। इस दौरान तीन आतंकवादी मारे गये।

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब मुठभेड़ स्थल को साफ कर रहे थे, आतंकवादियों ने उन पर फिर से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो और आतंकवादी मारे गये। उन्होंने बताया कि अब तक तीन आतंकवादियों के शव बरामद किये गये हैं। इसके साथ ही दो सप्ताह के दौरान विभिन्न मुठभेड़ों में मारे गये अतंकवादियों की संख्या 27 हो गयी है।इस बीच किसी भी किस्म के विरोध- प्रदर्शन को रोकने के लिए निकटवर्ती इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। साथ ही किसी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here