संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में जानलेवा विषाणु कोरोना कोरोना वायर को लेकर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बयान चिंता बढ़ाने वाली है। सिसोदिया ने कहा है कि 31 जुलाई तक दिल्ली में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 5.5 लाख तक पहुंच सकती है। हालांकि उन्होंने कहा कि यहां अभी सामुदायिक प्रसार शुरू नहीं हुआ है।

उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ मंगलवार को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक के बाद सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने संवाददाताओं से से बात की। इस दौरान उन्होने कहा कि केंद्र सरकार के मौजूद अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली मेंं अभी कोरोना वायरस का सामुदायिक प्रसरा नहीं हुआ है, इसलिए बैठक पर इस मुद्दे पर चर्चा की अभी कोई जरुरत नहीं है।
दोनों नेताओं ने आने वाले दिनों में दिल्ली में वायरस की भयावह तस्वीर पेश की और कहा कि 31 जुलाई तक दिल्ली में कोरोना के मामले साढ़े पांच लाख तक पहुंच सकते हैं और इसके लिए 80 हजार बेड की जरूरत पड़ेगी।

दिल्ली सरकार और राजधानी के निजी अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों के इलाज के फैसले को उपराज्यपाल द्वारा पलटे जाने पर सिसोदिया ने कहा कि बैजल ने फैसला बदलने से पहले क्या कुछ समीक्षा आदि करवाई  इसके बारे में उनके पास  ( बैजल) के पासकोई जबाब नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का फैसला बदलने के बाद यहां की स्थिति बिगड़ी है, तो उसकी जम्मेदारी कौन लेगा, इसका जबाब भी उपराज्यपाल के पास नहीं है। सरकार ने दिल्ली के  लोगों की भलाई के लिए बाहरी राज्यों के मरीजों को इलाज नहीं करने का निर्णय लिया था।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले में दिल्ली देश में तीसरे नंबर पर है। राष्ट्रीय राजधानी में इसके अबतक कुल 29 हजार 943 मामले आ चुके हैं और 874 की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here