संवाददाताः कपिल भारद्वाज

प्रखर प्रहरी
नारनौलः हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने आज यहां मैकेनिकल रोड स्वीपिंग झाड़ू मशीन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 76 लाख रुपए की लागत की यह मशीन नारनौल के सफाई अभियान में बहुत ही कारगर साबित होगी।

उन्होंने बताया कि यह जीपीएस तथा कैमरे से लैस आधुनिक मशीन है और 10 से 12 घंटे रोजाना काम कर सकती है । यह मशीन एक दिन में 30 किलोमीटर मेन सड़क की साफ-सफाई कर सकती है तथा इसमें तीन टन कूड़ा इकट्ठा करने की क्षमता है। उन्होंने बताया कि एक ऑपरेटर और एक हेल्पर की मदद से इस मशीन को चलाया जा सकता है । उन्होंने बताया कि जिस काम को करने में 70 से 80 लोगों को लगना पड़ता है, उस काम को इस मशीन के द्वारा एक ऑपरेटर और हेल्पर से किया जा सकता हैं। उन्होंने बताया कि यह मशीन शहर के मेन सड़कों की साफ-सफाई करेगी तथा तंग गलियों और अन्य जगह नगर परिषद् के कर्मचारियों के जिम्मे साफ सफाई का कार्य रहेगा।

यादव ने कहा कि नारनौल की साफ-सफाई का सरकार ने पहले भी बहुत अधिक ध्यान रखा है और इस मशीन के आ जाने से शहर की साफ सफाई में और अधिक आसानी होगी। इस मौके पर नगर पार्षद महेंद्र गौड़, सरला यादव, संजय सैनी,मोहन लाल शर्मा, किशन बोहरा, सुंदर, कपिल यादव, किशन यादव, टेकचन्द चौहान, हंसराज चौहान ,कृष्ण यादव, अभय सिंह ईआ,विजय शर्मा,प्रवीण,सोहनलाल,उमेश तथा सुरेश चौधरी सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here