विदेश डेस्क

वाशिंगटनः भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बड़ा बयान दिया है। ट्रम्प ने कहा है कि चीन के साथ जो कुछ चल रहा है, उससे पीएम नरेंद्र मोदी अच्छे मूड में नहीं है।

ट्रम्प ने 28 मई को व्हाइट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने पीएम मोदी से बात की है। । वे इसे लेकर अच्छे मूड में नहीं हैं। उन्होंने इस दौरान दोनों देशों के बीच मध्यस्थता करने की बात एक फिर दोहराई। उन्होंने कहा कि भारत और चीन के बीच एक बड़ा टकराव चल रहा है। मैं आपके पीएम (नरेंद्र मोदी) को बहुत पसंद करता हूं। वह बहुत अच्छे व्यक्ति हैं। भारत-चीन में बड़ा विवाद है। दोनों देशों के पास तकरीबन 1.4 अरब आबादी है। दोनों देशों की सेनाएं बहुत ही ताकतवर हैं। भारत खुश नहीं है और मुमकिन है कि चीन भी खुश नहीं है। ट्रम्प से दोनों देशों के बीच मध्यस्थता को लेकर उनके ट्वीट के बारे में जब सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि यदि मुझसे मदद मांगी जाती है,तो मैं यह (मध्यस्थता) करूंगा।

आपको बता दें कि 25 मई यानी सोमवार को ट्वीट में कहा था कि हमने भारत और चीन को बताया है कि अमेरिका दोनों के बीच सीमा विवाद में मध्यस्थता करने के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here