संवाददाता

दिल्लीः ईमानदार और कर्मठ छवि के लिए प्रसिद्ध पूर्व रक्षा मंत्री एवं गोवा के पृर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की जीवनी अगले महीने छप कर बाजार में आ जाएगी। यह कितान अंग्रेजी भाषा में प्रकाशित होगी।
गोवा के दो  प्रमुख पत्रकारों ने ‘मनोहर पर्रिकर की असाधरण जीवनी’ लिखी  है, जिसका डिजिटल संस्करण 22 जून को रिलीज होगा। आईआईटी यानी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मुम्बई के छात्र रहे श्री पर्रिकर बीजेपी में तेजी से उभरे और जल्द ही वे लोकप्रिये नेता बन गए। पेंग्विन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि लॉकडाउन  के कारण हम श्री पर्रिकर  की इस जीवनी को लॉन्च नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए फिलहाल इसका डिजिटल संस्करण निकालने का फैसला किया है। बाद में इसे प्रिंट फॉर्म में प्रकाशित किया जाएगा। भारतीय राजनीति में धूमकेतु की तरह तेजी से छाने वाले पर्रिकर गोवा के मापुला में एक किराना स्टोर के मालिक के बेटे थे और वहां से वह  अपना राजनीतिक करियर शुरू कर विधायक बने। फिर मुख्यमंत्री बने और बाद में वह देश के रक्षा मंत्री भी बने।
आपको बता दें कि पर्रिकर  का गत वर्ष कैंसर के कारण निधन हो गया। इस जीवनी को सद्गुरु पाटिल और माया भूषण नाग वेंनकर नामक गोवा के दो पत्रकारों ने मिलकर लिखा है। पाटिल 25 साल से पत्रकारिता कर रह रहे हैं और इन्होंने पर्रिकर का 20 बार से अधिक बार इंटरव्यू लिया था और वह लोकमत के गोवा संस्करण के ब्यूरो चीफ भी रहे हैं। नाग वेंनकर  पिछले 22  वर्ष से पत्रकार रहे हैं और पर्रिकर को 11 साल से  कवर करते रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here